महाराष्ट्र में कानून व्यवस्था तबाह है’, राहुल गांधी ने बाबा सिद्दीकी की मौत पर सरकार को कोसा

KNEWS DESK-  लोकसभा में नेता विपक्ष राहुल गांधी ने मुंबई में एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या पर गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने इस हत्याकांड को लेकर महाराष्ट्र सरकार की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था पूरी तरह से तबाह हो चुकी है।

हत्या की घटना

बाबा सिद्दीकी की हत्या बीती रात बांद्रा के निर्मल नगर में की गई, जिसके बाद उनके शव को आज रात साढ़े आठ बजे मुंबई के बड़ा कब्रिस्तान में सुपुर्दे खाक किया जाएगा। राहुल गांधी ने इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए सोशल मीडिया पर लिखा, “बाबा सिद्दीकी के दुखद निधन से हैरान और दुखी हूं। इस मुश्किल वक्त में मेरी संवेदनाएं उनके परिवार के प्रति हैं। इस भयावह घटना ने महाराष्ट्र की खराब कानून व्यवस्था को उजागर कर दिया है। सरकार को इस मामले की जिम्मेदारी लेनी चाहिए और न्याय होना चाहिए।”

राजनीतिक करियर

बाबा सिद्दीकी का राजनीतिक सफर एक छात्र नेता के रूप में शुरू हुआ। वह लंबे समय तक कांग्रेस के सदस्य रहे और 1977 में पार्टी की स्टूडेंट विंग NSUI में शामिल हुए। इसके बाद, उन्होंने विभिन्न पदों पर काम किया, जिसमें बांद्रा युवा कांग्रेस महासचिव, बांद्रा युवा कांग्रेस के अध्यक्ष और मुंबई युवा कांग्रेस के अध्यक्ष के रूप में कार्य शामिल हैं।

सिद्दीकी ने साल 1999 में कांग्रेस के टिकट पर पहली बार बांद्रा वेस्ट से विधायक बनने का अवसर प्राप्त किया और लगातार तीन बार इस पद पर रहे। उन्होंने 2004-2008 तक महाराष्ट्र सरकार में खाद्य और श्रम मंत्री के रूप में भी सेवा दी। साल 2019 में उन्हें महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी के संसदीय बोर्ड में शामिल किया गया। हालांकि, फरवरी 2024 में उन्होंने कांग्रेस छोड़कर अजित पवार की एनसीपी में शामिल होने का फैसला किया।

ये भी पढ़ें- Sharad Purnima 2024: 16 अक्टूबर को मनाया जायेगा शरद पूर्णिमा का पर्व, जानें इस दिन का महत्व, नियम और विशेष उपाय

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.