IMA अहमदाबाद में प्रशिक्षण के लिए 50 हैड मास्टर और हैड मिस्ट्रेस रवाना: हरजोत सिंह बैंस

Knews Desk, स्कूल प्रबंधन को और ज्यादा सुचारू बनाने के लक्ष्य के साथ मुख्यमंत्री भगवंत सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार की तरफ से शुरू की गई विशेष प्रशिक्षण मुहिम अधीन IMA अहमदाबाद में प्रशिक्षण हासिल करने के लिए जाने वाले 50 हैड मास्टरों/ हैड मिस्ट्रेस का तीसरा बैच आज पंजाब के स्कूल शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस की तरफ से साहिबज़ादा अजीत सिंह नगर स्थित हवाई अड्डे से रवाना किया गया।

इस सम्बन्धी और जानकारी देते हुए पंजाब के स्कूल शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने बताया कि 50 हैडमास्टरों और हैड मिस्ट्रेस के तीसरे बैच को विशेष प्रशिक्षण हासिल करने के लिए IMA अहमदाबाद में भेजा गया है। यह बैच 7 अक्तूबर 2024 से 11 अक्तूबर 2024 तक प्रशिक्षण हासिल करेगा।

उन्होंने बताया कि IMA अहमदाबाद दुनिया भर में मैनेजमेंट के प्रशिक्षण के लिए प्रसिद्ध है और पंजाब सरकार ने राज्य के सरकारी स्कूलों के हैडमास्टरों को विशेष प्रशिक्षण दिलाने का फ़ैसला किया था। बैंस ने बताया कि इससे पहले राज्य सरकार 202 प्रिंसिपलों को भी दुनिया भर में प्रसिद्ध सिंगापुर की शिक्षा संस्था से प्रशिक्षण करवा चुकी है और 100 हैडमास्टरों और हैड मिस्ट्रेस को IMA अहमदाबाद से प्रशिक्षण दिलाया जा चुका है।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.