ईरान ने बंद किया एयरस्पेस, स्पेन ने लेबनान में निकासी के लिए भेजा सैन्य विमान

KNEWS DESK-  ईरान द्वारा इजरायल पर मिसाइल हमले के बाद स्थिति तनावपूर्ण हो गई है। ईरान ने अपने एयरस्पेस को बंद कर दिया है, जबकि स्पेन ने अपने नागरिकों को लेबनान से सुरक्षित निकालने के लिए सैन्य विमान भेजने का निर्णय लिया है।

इजरायली सेना ने दक्षिणी लेबनान में 24 गांवों को खाली करने के लिए स्थानीय निवासियों को चेतावनी दी है। यह कदम इजरायल की ओर से किसी भी संभावित खतरे से निपटने के लिए उठाया गया है, क्योंकि इजरायल जमीन के जरिए सीमा पार अन्य सेनाओं को भेजने की योजना बना रहा है।

दिल्ली में सुरक्षा बढ़ाई गई

इस बीच, दिल्ली में इजरायली दूतावास की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। अब्दुल कलाम रोड को बैरिकेड लगाकर बंद कर दिया गया है, और दिल्ली पुलिस ने गाड़ियों की सुरक्षा में वृद्धि की है। यह कदम संभावित खतरों के मद्देनजर उठाया गया है, जिससे नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके।

इजरायल की जवाबी कार्रवाई की चेतावनी

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा है कि जो भी उनके देश पर हमला करेगा, इजरायल उस पर वापस हमला करेगा। उन्होंने इस स्थिति को गंभीरता से लेते हुए सुरक्षा बलों को तैयार रहने का निर्देश दिया है।

यह घटनाक्रम इजरायल और ईरान के बीच बढ़ते तनाव को दर्शाता है, और वैश्विक स्तर पर सुरक्षा की स्थिति को प्रभावित कर सकता है। दोनों देशों के बीच हो रहे इस संघर्ष का नतीजा न केवल क्षेत्रीय बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्थिरता पर भी असर डाल सकता है।

ये भी पढ़ें-   सोनम वांगचुक की रिहाई के बाद फिर से हिरासत, अनिश्चितकालीन अनशन जारी

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.