Stock Market: शानदार शुरूआत के बाद शेयर बाजार में लगातार तीसरे दिन दिखी गिरावट, सेंसेक्स 33 अंक तक फिसला नीचे

KNEWS DESK, ग्लोबल मार्केट के मिले-जुले ट्रे़ड और ताजा विदेशी फंड निकासी के बीच इक्विटी बेंचमार्क इंडेक्स सेंसेक्स और निफ्टी मंगलवार को शुरुआती बढ़त के बाद मामूली गिरावट के साथ बंद हुए।

Stock Market Highlights: 2 दिन बाद बाजार में फिर हुई बिकवाली; सेंसेक्स  63900 के नीचे बंद,

आने वाले वक्त में ब्याज दरों में कटौती पर फेडरल रिजर्व के अध्यक्ष जेरोम पॉवेल के बयान से इन्वेस्टर चौकन्ने रहे। 30 शेयरों वाला बीएसई सेंसेक्स 33 अंक टूटकर 84,266 पर जबकि एनएसई निफ्टी 13 अंक गिरकर 25,796 पर बंद हुआ। सेंसेक्स पैक से इंडसइंड बैंक, एशियन पेंट्स, हिंदुस्तान यूनिलीवर, टाटा मोटर्स और टाटा स्टील सबसे ज्यादा गिरे। वहीं टेक महिंद्रा, महिंद्रा एंड महिंद्रा, इंफोसिस, कोटक महिंद्रा बैंक और भारतीय स्टेट बैंक सबसे ज्यादा चढ़े। एफएमसीजी, मेटल, ऑयल एंड गैस, टेलीकॉम और पावर शेयरों ने बाजार को नीचे खींचा। जबकि मीडिया, कैपिटल गुड्स, आईटी और पब्लिक सेक्टर के बैंकों के शेयरों ने बाजार की गति को आगे बढ़ाया।

एशियाई बाजारों में जापान का निक्केई और इंडोनेशिया का जकार्ता कंपोजिट बढ़त में रहे जबकि चीन, हॉन्गकॉन्ग और दक्षिण कोरिया के बाजार बंद रहे। यूरोपीय बाजार मिले जुले रुख के साथ कारोबार कर रहे थे। वॉल स्ट्रीट सोमवार को बढत के साथ बंद हुआ। विदेशी संस्थागत निवेशकों ने सोमवार को 9,791 करोड़ रुपये से ज्यादा के शेयर बेचे।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.