Jammu-Kashmir Voting: जम्मू-कश्मीर में आज तीसरे और अंतिम चरण की वोटिंग जारी

KNEWS DESK, जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के तीसरे और अंतिम चरण के लिए वोटिंग आज शुरू हो गई है। यह चुनावी प्रक्रिया जम्मू के मैदानों से लेकर कश्मीर के पहाड़ों तक फैली हुई 40 विधानसभा सीटों पर हो रही है। कुल 415 उम्मीदवार मैदान में हैं, जिनकी किस्मत का फैसला आज करीब 39.18 लाख मतदाता करेंगे।

J-K Assembly Polls: जम्मू कश्मीर में आज आखिरी चरण की वोटिंग... 7 जिलों की  40 सीटों पर मतदान - Jammu and Kashmir Assembly Elections Voting in 40 seats  in last phase 415

वोटिंग सुबह सात बजे शुरू होकर शाम छह बजे तक चलेगी। इस चरण में जम्मू संभाग के चार जिलों जम्मू, सांबा, कठुआ और उधमपुर के साथ-साथ घाटी के बारामुला और कुपवाड़ा जिलों की सीटें शामिल हैं। जम्मू जिले में 11, सांबा में 3, कठुआ में 6 और उधमपुर में 4 विधानसभा सीटें हैं। वहीं बारामुला में 7, बांदीपोरा में 3 और कुपवाड़ा जिले में 6 सीटें हैं। साथ ही इस बार चुनावों में मतदान के प्रति उत्साह देखने को मिल रहा है और निर्वाचन आयोग ने मतदाताओं को अपने अधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रेरित किया है। सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत किया गया है ताकि मतदान प्रक्रिया शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो सके।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.