शेयर बाजार के लिए आज का दिन रहा उतार-चढ़ाव भरा, शानदार शुरूआत के बाद सपाट बंद हुआ कारोबार

KNEWS DESK, इक्विटी बेंचमार्क इंडेक्स सेंसेक्स और निफ्टी मंगलवार को उतार चढ़ाव भरे कारोबार के दौरान करीब सपाट बंद हुए। इसके साथ ही मार्केट में चार दिनों से चल रहे रिकॉर्ड में तेजी थम गई।

उतार-चढ़ाव भरे कारोबार में सेंसेक्स 33 अंक नीचे बंद; एचडीएफसी और मारुति में  3% की गिरावट | बाजार समाचार - बिजनेस स्टैंडर्ड

इंट्रा-डे ट्रेड के दौरान निफ्टी ने पहली बार 26 हजार का स्तर पार किया और सेंसेक्स 85 हजार के पार चला गया। हालांकि 30 शेयरों वाला बीएसई सेंसेक्स 14 अंक गिरकर 84,914 पर जबकि एनएसई निफ्टी एक अंक बढ़कर 25,940 पर बंद हुआ।
सेंसेक्स पैक में टाटा स्टील, पावर ग्रिड, टेक महिंद्रा, एचसीएल टेक और महिंद्रा एंड महिंद्रा सबसे ज्यादा बढ़त में रहे वहीं हिंदुस्तान यूनिलीवर, अल्ट्राटेक सीमेंट, कोटक महिंद्रा बैंक, इंडसइंड बैंक और टाइटन सबसे ज्यादा नुकसान में रहे। मेटल, कैपिटल गुड्स, पावर, आईटी और ऑटो शेयरों ने बाजार की स्पीड को बढ़ाया लेकिन एफएमसीजी, पब्लिक सेक्टर के बैंक, रियलिटी और फाइनेंशियल सर्विस के शेयरों ने बाजार को नीचे खींच लिया।

बता दें कि एशियाई बाजारों में सियोल का कोस्पी, जापान का निक्केई, चीन का शंघाई कंपोजिट और हॉन्गकॉन्ग का हैंग सेंग बढ़त के साथ बंद हुए। यूरोपीय बाजार बढ़त के साथ कारोबार कर रहे थे। वहीं सोमवार को अमेरिकी बाजार भी मुनाफे के साथ बंद हुए। विदेशी संस्थागत निवेशकों ने सोमवार को 404 करोड़ रुपये से ज्यादा के शेयर खरीदे।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.