एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी जीतकर भारतीय हॉकी टीम लौटी अपने वतन, इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर हुआ भव्य स्वागत

KNEWS DESK, भारतीय हॉकी टीम ने एक बार फिर इतिहास रचते हुए 17 सितंबर को एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीता। मेजबान चीन को फाइनल में 1-0 से हराकर भारत ने अपनी जीत की झंडी फहराई। जिसके बाद अब टीम अपने वतन लौट चुकी है।

भारत ने चीन को हराकर पांचवीं बार जीता एशियाई हॉकी चैम्पियंस ट्रॉफी का खिताब

17 सितंबर को भारतीय हॉकी टीम ने एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीतकर फिर से इतिहास रच दिया है। फाइनल मैच में चीन को 1-0 से हराकर टीम गुरुवार देर रात नई दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंची, जहां उनका शानदार स्वागत किया गया। बता दें कि इस जीत के साथ भारत ने एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में अपने खिताबों की संख्या पांच कर ली है। भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने हवाई अड्डे पर पहुंचते ही अपने प्रशंसकों और समर्थकों का दिल से धन्यवाद किया। समर्थकों ने खिलाड़ियों को फूलों के हार पहनाए और जीत की बधाई दी।

इस जीत पर टीम के कप्तान ने कहा, “यह जीत हम सभी के लिए गर्व का पल है। हम अपने देश को खुश देखकर बहुत खुश हैं।” कोच ने भी खिलाड़ियों की मेहनत और समर्पण की तारीफ की, जिससे इस सफलता का मार्ग प्रशस्त हुआ। भारत की यह जीत हॉकी के प्रति देश के बढ़ते जुनून को दर्शाती है, और यह खिलाड़ियों की मेहनत और दृढ़ संकल्प का परिणाम है। इस जीत के साथ भारतीय हॉकी ने भविष्य में और भी सफलताएं हासिल करने का विश्वास जगाया है। भविष्य की चुनौतियों का सामना करने के लिए टीम पूरी तरह तैयार है, और उम्मीद है कि वे इस सफलता को आगे भी जारी रखेंगे।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.