सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने यूपी पुलिस पर लगाया फर्जी एनकाउंटर का आरोप, संतों और गठबंधन पर भी की बात

KNEWS DESK-  समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को यूपी पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं। मंगेश यादव की हत्या के मामले में उन्होंने कहा कि मंगेश को उनके घर से उठा कर मार दिया गया था। अखिलेश यादव ने आरोप लगाया कि यूपी पुलिस एक साजिश के तहत एनकाउंटर कर रही है, और उन्होंने मंगेश के परिवार द्वारा दिए गए बयान को पुलिस के डर से मजबूर किया गया बयान बताया।

सपा अध्यक्ष का मीडिया संबोधन

सपा मुख्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान, अखिलेश यादव ने मीडिया को संबोधित किया। उन्होंने हिंदी दिवस के अवसर पर साहित्यकारों, कवियों, और पत्रकारों को सम्मानित किया। इस दौरान, उन्होंने यूपी पुलिस के खिलाफ अपने तीखे आरोप दोहराए और कहा कि पुलिस के दमनकारी तरीके और साजिशपूर्ण एनकाउंटर से समाज में भय का माहौल बन रहा है।

अयोध्या में संतों के विवादित बयानों पर जवाब

अखिलेश यादव से जब अयोध्या में संतों द्वारा उनके बयानों पर नाराजगी की बात पूछी गई, तो उन्होंने कहा कि मठाधीश और माफिया की तुलना करने का उनका बयान एक राजनीतिक टिप्पणी थी। उन्होंने पूछा कि जब किसी नेता ने ‘इनको मारो जूते चार’ का नारा दिया था, तो संतों ने उस समय क्यों नाराजगी नहीं जताई थी। अखिलेश यादव ने दावा किया कि उनके बयानों को संदर्भ से हटा कर पेश किया गया है।

सपा-बसपा गठबंधन और उसकी राजनीति पर टिप्पणी

अखिलेश यादव ने सपा-बसपा गठबंधन पर भी बात की। उन्होंने कहा कि यह गठबंधन देश की राजनीति को बदलने वाला था, लेकिन उन्हें धोखा मिला। उन्होंने बताया कि गठबंधन टूटने के समय बसपा के एक नेता उनके साथ मंच पर थे, जिन्होंने कहा कि दोनों को धोखा मिला है।

जम्मू-कश्मीर में सपा के चुनावी अभियान पर टिप्पणी

अखिलेश यादव ने जम्मू-कश्मीर में हाल ही में हुए चुनावों पर भी टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि कश्मीर में धारा 370 हटने के बाद पहली बार चुनाव हो रहे हैं और समाजवादी पार्टी वहां चुनाव लड़ रही है। उनका कहना है कि छोटे राज्यों में चुनाव लड़कर राष्ट्रीय स्तर पर पार्टी के विस्तार के लिए अच्छे मौके मिलते हैं।

भाजपा नेताओं पर जमीन कब्जे के आरोप

अखिलेश यादव ने अयोध्या में भाजपा नेताओं पर लगाए गए जमीन कब्जे के आरोपों पर भी टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि भाजपा नेता सिर्फ जमीन ही नहीं, बल्कि तालाबों पर भी कब्जा कर रहे हैं। अखिलेश यादव ने यह भी आरोप लगाया कि यह मामला सिर्फ अयोध्या तक सीमित नहीं है, बल्कि पूरे प्रदेश में ऐसा हो रहा है।

ये भी पढ़ें-  WHO ने पहली Mpox वैक्सीन को दी मंजूरी, अफ्रीका और अन्य क्षेत्रों में शुरू होगा वैक्सीनेशन अभियान

About Post Author