इंदौर में 13 सितंबर से संघ के अनुषांगिक संगठनों की बैठक, देशभर से 200 पदाधिकारी होंगे शामिल

KNEWS DESK-  भारतीय जनसंघ की स्थापना के 100 वर्ष पूरे होने की तैयारी के मद्देनजर, आरएसएस और उसके अनुषांगिक संगठनों की तीन दिनी बैठक आज से इंदौर में शुरू हो रही है। इस महत्वपूर्ण बैठक में 200 से अधिक पदाधिकारी शामिल होंगे और संघ के आगामी कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार की जाएगी।

बैठक का आयोजन इंदौर के बायपास स्थित अग्रसेन भवन में हो रहा है, जबकि पिछली बार यह बैठक बायपास के एक गार्डन में आयोजित की गई थी। इस बैठक में केंद्रीय स्तर के कुछ प्रमुख पदाधिकारी भी शामिल होंगे, और संभावित रूप से भाजपा के कुछ वरिष्ठ पदाधिकारी भी बैठक का हिस्सा बन सकते हैं।

आगामी गतिविधियों और सामाजिक समरसता पर ध्यान

बैठक में, पिछले दो वर्षों में संघ के अनुषांगिक संगठनों द्वारा संचालित गतिविधियों का समीक्षा किया जाएगा। विशेष रूप से, अयोध्या में राम प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा के लिए देशभर में किए गए आयोजनों और सामाजिक जागरूकता अभियानों की चर्चा होगी। बैठक में अगले साल के कार्यक्रमों की योजना बनाई जाएगी, जिसमें सामाजिक गतिविधियों में संघ की बढ़ती हिस्सेदारी को ध्यान में रखा जाएगा।

आरएसएस इस वर्ष स्थापना के 100 वर्ष के अवसर पर कोई बड़ा आयोजन नहीं कर रहा है, लेकिन मालवा प्रांत में विशेष कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इंदौर में राऊ स्थित स्कूल में एक विशेष कार्यक्रम की योजना बनाई जा रही है, जिसमें संघ प्रमुख मोहन भागवत भी शामिल हो सकते हैं। संघ इस वर्ष भी सामाजिक समरसता और समाज में अपनी विचारधारा को फैलाने पर जोर देगा, ताकि समाज के विभिन्न वर्गों को संघ के साथ जोड़ा जा सके।

लोकसभा चुनाव के बाद पहली अखिल भारतीय बैठक

यह बैठक लोकसभा चुनाव के बाद समन्वय विभाग की पहली अखिल भारतीय बैठक है। इसमें संघ के विभिन्न अनुषांगिक संगठनों की आगामी गतिविधियों को योजनाबद्ध किया जाएगा और सामाजिक समरसता को बढ़ावा देने की दिशा में रणनीति तैयार की जाएगी।

ये भी पढ़ें-  पटाखों पर पाबंदी से बीजेपी और व्यापारियों का विरोध, दिल्ली सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.