हरियाणा विधानसभा चुनाव: AAP और कांग्रेस गठबंधन पर संजय सिंह का बयान, प्रत्याशियों की सूची जल्द जारी होगी

KNEWS DESK-  हरियाणा विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन की चर्चाएं जोरों पर हैं। इस बीच, आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने सोमवार (9 सितंबर) को इस मुद्दे पर अपडेट दिया। उन्होंने कहा कि अब समय की कमी हो रही है और पार्टी ने नामांकन की तारीख 12 सितंबर के लिए पूरी तैयारी कर ली है।

संजय सिंह का बयान

संजय सिंह ने मीडिया से बातचीत में कहा कि अब हमारे पास समय कम बचा है। नामांकन की तारीख 12 सितंबर है, और हमें भी जल्दी निर्णय लेना होगा। हमारे पास सभी सीटों पर पूरी तैयारी है, लेकिन हम आलाकमान के फैसले का इंतजार कर रहे हैं। हम जल्द ही उम्मीदवारों की सूची जारी करेंगे।

उन्होंने कहा कि पार्टी के नेताओं सुशील गुप्ता और संदीप पाठक ने भी बयान दिया है कि प्रत्याशी के नाम का ऐलान करने और चुनाव लड़ने की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। “जैसे ही हमें पार्टी संगठन या राष्ट्रीय अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल से इजाजत मिलेगी, हम ऐलान करके चुनाव में उतरेंगे। आम आदमी पार्टी एक राष्ट्रीय राजनीतिक दल है और हरियाणा में हमारा संगठन मजबूत है।

कांग्रेस के साथ गठबंधन की स्थिति

आप के हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष सुशील गुप्ता ने भी कांग्रेस के साथ गठबंधन की संभावनाओं को लेकर स्पष्ट किया कि वे कांग्रेस की ओर से गठबंधन के ऐलान का इंतजार करेंगे। यदि कांग्रेस की ओर से कोई घोषणा नहीं होती है, तो वह अपने प्रत्याशियों की सूची जारी कर देंगे।

संजय सिंह ने इस पर कहा कि जैसे ही केजरीवाल साहब और पार्टी का निर्देश मिलेगा, हम उसी अनुसार आगे बढ़ेंगे। नामांकन की तारीख 12 सितंबर तक है, और सुशील गुप्ता की बात सही है कि हमारे पास समय नहीं है।

संजय सिंह ने यह भी स्पष्ट किया कि पार्टी के संगठन ने जमीन पर काम पूरा कर लिया है और निर्णय की प्रक्रिया पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व और अरविंद केजरीवाल के निर्देश पर निर्भर करेगी। उन्होंने कहा कि समय कम है, और पार्टी को जल्द से जल्द निर्णय लेना होगा ताकि चुनावी तैयारी सही तरीके से की जा सके। इस प्रकार, हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन की संभावनाओं पर अंतिम निर्णय का इंतजार जारी है, और पार्टी जल्द ही अपनी प्रत्याशियों की सूची जारी करने की योजना बना रही है।

ये भी पढ़ें-  बीजेपी प्रवक्ता प्रदीप भंडारी ने राहुल गांधी के बयान पर बोला हमला, चीन की वकालत और भारत का अपमान करने का लगाया आरोप

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.