केंद्रशासित प्रदेश लद्दाख में बनेंगे 5 नए जिले, अमित शाह ने सोशल मीडिया के जरिए दी जानकारी

KNEWS DESK, लद्दाख को लेकर गृहमंत्री अमित शाह ने एक बड़ा ऐलान कर दिया है। उन्होंने केंद्रशासित प्रदेश में पांच नए जिले बनाने का फैसला लिया है। शाह ने यह जानकारी अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर दी है।

ladakh 5 new districts amit shah led home ministry big announcement - लद्दाख मे बनेंगे 5 नए जिले, केंद्रशासित प्रदेश को लेकर गृहमंत्री अमित शाह का बड़ा ऐलान | Jansatta

गृह मंत्रालय ने केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में पांच नए जिले बनाने का फैसला किया है। जिसकी जानकारी गृहमंत्री अमित शाह ने खुद अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर दी। गृहमंत्री अमित शाह ने जानकारी देते हुए कहा कि,” प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के विकसित और समृद्ध लद्दाख के निर्माण के सपने को साकार करने के लिए गृह मंत्रालय ने केंद्र शासित प्रदेश में पांच नए जिले बनाने का फैसला किया है। नए जिले, जिनका नाम ज़ांस्कर, द्रास, शाम, नुबरा और चांगथांग है।” वहीं उन्होंने ट्वीट करते हुए यह भी कहा कि,”नए जिलों के निर्माण से लोगों को मिलने वाले लाभ उनके दरवाजे तक पहुंचेंगे और हर गली-मोहल्ले में शासन व्यवस्था मजबूत होगी।” उन्होंने कहा कि वह हर नुक्कड़ और गली में शासन को मजबूत करके लोगों को मिलने वाले लाभ को उनके दरवाजे तक ले जाएंगे। मोदी सरकार लद्दाख के लोगों के लिए अवसर पैदा करने के लिए प्रतिबद्ध है।

 

About Post Author