कौशांबी डीएम ने प्राथमिक विद्यालयों एवं ऑगनबाड़ी केन्द्रों का किया आकस्मिक निरीक्षण, छात्र-छात्राओं से किये सवाल

रिपोर्ट – अनिरुद्ध पाण्डेय 

उत्तर प्रदेश – कौशांबी जिलाधिकारी मधुसूदन हुल्गी ने आज बृहस्पतिवार को प्राथमिक विद्यालय जलालपुर बोरियों, प्राथमिक विद्यालय कसिया पूर्व प्रथम एवं द्वितीय व ऑगनबाड़ी केन्द्र जलालपुर बोरियों एवं ऑगनबाड़ी केन्द्र कसिया पूर्व का आकस्मिक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

आपको बता दें कि जिलाधिकारी मधुसूदन हुगली ने प्राथमिक विद्यालयों के निरीक्षण के दौरान डिजिटल उपस्थिति रजिस्टर का अवलोकन किया, सभी अध्यापक उपस्थित पाये गये। प्रधानाध्यापक से छात्र-छात्राओं की संख्या की जानकारी प्राप्त करते हुए कहा कि छात्र-छात्राओं के निपुणता पर विशेष ध्यान दिया जाय।

उन्होंने छात्र-छात्राओं से सवाल कर शिक्षा की गुणवत्ता को भी परखा। उन्होंने रसोई घर के निरीक्षण के दौरान प्रधानाध्यापक को निर्देशित किया कि बच्चों को मानक के अनुसार गुणवत्तापूर्ण मिड्-डे-मील प्रदान किया जाय तथा छात्र-छात्राओं की और उपस्थिति बढ़ाने के लिए सकारात्मक प्रयास कियें जाय।

जिलाधिकारी द्वारा ऑगनबाड़ी केन्द्रों के निरीक्षण के दौरान ऑगनबाड़ी कार्यकत्री उपस्थित पायी गईं। उन्होंने पोषण ट्रैकर ऐप पर लाभार्थियों के फीडिंग कार्य का भी अवलोकन करते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दियें।

About Post Author