Audi भारतीय बाजार में अपनी Audi Q8 Facelift जल्द करेगी लॉन्च, जानें क्या होंगे खास बदलाव

KNEWS DESK – यूरोप की लग्ज़री कार निर्माता कंपनी Audi ने भारतीय बाजार में अपनी लोकप्रिय एसयूवी Q8 के फेसलिफ्ट वर्जन को लॉन्च करने की तैयारी पूरी कर ली है। कल, इस शानदार फेसलिफ्ट वर्जन को भारत में आधिकारिक रूप से पेश किया जाएगा। इस नए वर्जन में कई अहम बदलाव और नए फीचर्स जोड़े गए हैं, जिससे यह एसयूवी और भी आकर्षक और दमदार बन जाएगी।

डिजाइन और फीचर्स में होगा बड़ा बदलाव

Audi Q8 Facelift में कंपनी ने कॉस्मेटिक बदलावों पर विशेष ध्यान दिया है। इसके डिजाइन को और भी स्टाइलिश और आकर्षक बनाने के लिए कई नए एलिमेंट्स जोड़े गए हैं। फेसलिफ्ट वर्जन में फ्रंट ग्रिल को नया लुक दिया गया है, साथ ही इसमें अपडेटेड एलईडी हेडलाइट्स, साइड प्रोफाइल, रियर लाइट्स, और एयर वेंट्स जैसे फीचर्स को शामिल किया गया है। रियर बंपर और एग्जॉस्ट में भी बदलाव किए गए हैं, जिससे एसयूवी का लुक और भी शानदार हो गया है। इसके अलावा, नए वर्जन में हीटेड सीट्स, हेड-अप डिस्प्ले, और फोर जोन क्लाइमेट कंट्रोल जैसे प्रीमियम फीचर्स भी मिलेंगे।

इंजन और परफॉर्मेंस

Audi Q8 Facelift में मौजूदा वर्जन की तरह ही 3.0 लीटर का V6 TFSI इंजन दिया गया है। इसके साथ 48V माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम भी होगा, जो एसयूवी की परफॉर्मेंस को और बेहतर बनाएगा। यह इंजन 340 हॉर्सपावर और 500 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। 8-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आने वाली यह एसयूवी मात्र 5.6 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है, और इसकी टॉप स्पीड 250 किमी प्रति घंटे तक होगी।

बुकिंग और उपलब्धता

ऑडी इंडिया ने Q8 Facelift की बुकिंग पहले ही शुरू कर दी है। ग्राहक इसे ऑनलाइन या नजदीकी डीलरशिप से बुक कर सकते हैं। इस लग्जरी एसयूवी को बुक करने के लिए 5 लाख रुपये की राशि का भुगतान करना होगा।

कीमत और मुकाबला

मौजूदा Audi Q8 की एक्स-शोरूम कीमत 1.07 करोड़ रुपये से 1.43 करोड़ रुपये के बीच है। माना जा रहा है कि फेसलिफ्ट वर्जन की कीमत में मामूली बढ़ोतरी हो सकती है। भारतीय बाजार में Audi Q8 Facelift का सीधा मुकाबला Mercedes-Benz GLE और BMW X5 जैसी प्रीमियम एसयूवी से होगा।

About Post Author