भारतीय हॉकी टीम ने स्पेन को हराकर ब्रॉन्ज मेडल जीता, PM मोदी ने भारतीय हॉकी टीम से की बात, भारतीय खिलाड़ियों को मिलेंगे 15-15 लाख रुपये

KNWS DESK- भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने फ्रांस की राजधानी में स्पेन को 2-1 से हराकर टोक्यो ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीत लिया है। स्पेन ने मैच का पहला गोल 18वें मिनट में मार्क मिरालेस के पेनल्टी स्ट्रोक के ज़रिए किया। कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने 30वें मिनट में अपने बेहतरीन पेनल्टी कॉर्नर के साथ फिर से बढ़त बनाई और 33वें मिनट में एक और पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदला। इसी गोल की वजह से टीम ने स्पेन पर जीत दर्ज की। इस दौरान भारतीय टीम के शानदार खिलाड़ी और अनुभवी गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने अपना बेहतरीन खेल दिखाया।

PM मोदी ने स्पेन पर कांस्य पदक जीतने के बाद भारतीय हॉकी टीम से की बात 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को पेरिस ओलंपिक में स्पेन पर 2-1 से जीत के साथ कांस्य पदक जीतने के बाद हरमनप्रीत सिंह की अगुवाई वाली टीम से फोन पर बात की और उन्हें बधाई दी। भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने गुरुवार को तीसरे स्थान के प्लेऑफ मैच में स्पेन को 2-1 से हराकर ओलंपिक खेलों में अपना दूसरा लगातार कांस्य पदक जीता। कप्तान हरमनप्रीत सिंह (30वें और 33वें मिनट) ने भारत के लिए दो गोल किए, जबकि स्पेन का एकमात्र गोल कप्तान मार्क मिरालेस ने 18वें मिनट में पेनल्टी स्ट्रोक से किया। यह पदक अनुभवी भारतीय गोलकीपर पीआर श्रीजेश के लिए एक शानदार विदाई है, जिन्हें ‘भारतीय हॉकी की महान भारतीय दीवार’ के नाम से जाना जाता है, जिन्होंने इस मैच के साथ अपने 18 साल के शानदार करियर का अंत किया। वे भारत के अब तक के सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर के रूप में खेल से विदा होंगे।

भारतीय खिलाड़ियों को मिलेंगे 15-15 लाख रुपये, हॉकी इंडिया का ऐलान

कप्तान हरमनप्रीत सिंह की अगुआई में भारतीय हॉकी टीम ने ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया है। भारतीय टीम की जीत के बाद हॉकी इंडिया ने खिलाड़ियों को नकद पुरस्कार देने का ऐलान किया। हॉकी इंडिया ने हर खिलाड़ी को 15-15 लाख रुपये नकद देने का ऐलान किया। टीम के अलावा कोचिंग स्टाफ के हर सदस्य को 7.5- 7.5 लाख रुपये देने का ऐलान किया गया है।

ये भी पढ़ें-   Aaj Ka Rashifal: आज 09 अगस्त 2024 को कैसा रहेगा आपका दिन, जानें अपनी राशि का पूरा ब्‍यौरा

About Post Author