बांग्लादेश में तख्तापलट, पूर्व PM खालिदा को जेल से किया जाएगा रिहा

KNEWS DESK, बांग्लादेश में तख्तापलट के बाद पूर्व PM खालिदा को जेल से रिहा करने का आदेश दिया गया है। प्रधानमंत्री शेख हसीना के इस्तीफा देने के बाद अब खालिदा करीब 6 साल बाद जेल से रिहा की जाएंगी।

BREAKING : बांग्लादेश में बवाल के बीच राष्ट्रपति ने जेल में बंद पूर्व PM खा

बांग्लादेश में आरक्षण के खिलाफ कई दिनों से प्रदर्शन चल रहा है। जिसमें सोमवार को भारी प्रदर्शन देखने को मिला। इन सभी कारणों के चलते पीएम शेख हसीना वाजिद ने प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है जिसके बाद वह वहां से निकलकर भारत आ गईं। वहीं सेना ने ऐलान किया है कि वो अंतरिम सरकार बनाने जा रही है। इस बीच लंबे समय से जेल में बंद पूर्व पीएम और बुजुर्ग नेता खालिदा जिया की जल्द रिहाई का आदेश जारी कर दिया गया है। बता दें कि बांग्लादेश के राष्ट्रपति मोहम्मद शहाबुद्दीन ने राजनीतिक उलट-पलट के बाद पूर्व पीएम खालिदा जिया को जेल से आजाद करने करने को कहा है। राष्ट्रपति के आदेश के बाद बांग्लादेश के सेना प्रमुख वकार उज जमां ने बताया कि बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी के प्रमुख खालिदा जिया को जल्द ही रिहा किया जाएगा और उनके इलाज के लिए विदेश जाने की व्यवस्था भी की जाएगी।

इसके अलावा आपको बता दें कि उन्हें भ्रष्टाचार के मामले में साल 2018 में गिरफ्तार किया गया था। वह अब करीब 6 साल बाद जेल से रिहा होंगी। जिसके बाद राष्ट्रपति ने उनके इलाज के लिए विदेश जाने की व्यवस्था भी करने के आदेश दिए हैं।

About Post Author