लखनऊ: बाइक पर बैठी महिला से बदतमीजी के मामले में योगी सरकार सख्त, डीसीपी, एडीसीपी, एसीपी हटाये गये, चार सस्पेंड

KNEWS DESK- उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक महिला के साथ बीते बुधवार को अभद्रता की गई है। ये घटना गोमती नगर थाने की है। इस मामले पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा एक्शन लिया है। कार्रवाई करते हुए DCP, ADCP, सहायक पुलिस उपायुक्त को तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है। इतना ही नहीं लापरवाही बरतने पर इंस्पेक्टर, चौकी इंचार्ज और 3 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया है, साथ ही हुड़दंग मचाने वाले 4 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

क्या है पूरा मामला? 

लखनऊ में बुधवार को हो रही तेज बारिश की वजह से कई जगहों पर जलभराव की स्थिति हो गई थी। ताज होटल के पास भी सड़कों पर जलभराव हो गया था। सड़क पर हुए जलभराव में कुछ लोग मस्ती कर रहे थे। तभी इन लोगों ने बाइक से गुजर रहे एक युवक और एक महिला के साथ बदतमीजी की। जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में देख सकते हैं कि शरारती तत्वों ने बाइक को पीछे से पकड़कर खींचने लगे। पानी की बौछार और बाइक को खींचने के कारण बाइक का संतुलन बिगड़ गया जिससे युवक और महिला बाइक से गिर गए। इतना ही नहीं महिला को टच करने की कोशिश की गई जो कि इस वीडियो में साफ दिख रहा है।

डीसीपी पूर्वी समेत एडीसीपी और एसीपी हटाये गये, चार सस्पेंड

सीएम योगी ने गोमतीनगर बारिश के बाद हुड़दंग करने वाले मामला का संज्ञान लेते हुए गुरुवार को लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया है। उन्हाेंने घटना पर नाराजगी हाजिर कर लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिये। सीएम योगी की नाराजगी पर पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। साथ ही सीएम के निर्देश पर शासन ने तत्काल प्रभाव से डीसीपी पूर्वी प्रबल प्रताप सिंह, एडीसीपी अमित कुमावत और एसीपी गोमतीनगर अंशु जैन को पद से हटा दिया। इसके साथ ही गोमतीनगर इंस्पेक्टर दीपक कुमार पांडेय, समतामूलक चौकी इंचार्ज ऋषि विवेक, दरोगा कपिल कुमार, सिपाही धर्मवीर और सिपाही वीरेंद्र कुमार को सस्पेंड कर दिया। वहीं आरोपियों की जल्दी गिरफ्तारी के निर्देश दिये गये। लखनऊ पुलिस कमिश्नर अमरेंद्र कुमार सेंगर ने बताया कि राजधानी में बुधवार तेज बारिश के बाद ताज होटल के निकट गोमतीनगर थाना क्षेत्र में बने अंडरपास के पास जल भराव हो गया। इस दौरान कुछ अराजक तत्वों द्वारा अंडरपास से गुजरने वाले राहगीरों के साथ आपत्तिजनक गतिविधियां करने की सूचना का संज्ञान लेते हुए गोमतीनगर में आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गयी। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 191(2),3(5), 272,285 और 74 (महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने/ लज्जाभंग संबंधी) बीएनएस 2023 के तहत रिपोर्ट दर्ज की। वहीं आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए चार अलग-अलग टीम बनायी गयी।

चार को भेजा जेल, अन्य की गिरफ्तारी को जारी है छापेमारी

पुलिस कमिश्नर ने बताया कि क्राइम टीम ने छापेमारी के दौरान चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। उन्हाेंने बताया कि मामले में सीसीटीवी की फुटेज के आधार पर बुधवार देर रात दो आरोपियों पवन यादव और सुनील कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया था। वहीं उनकी निशानदेही पर दो अन्य आरोपियों मोहम्मद अरबाज़ और विराज साहू को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके साथ ही अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी की जा रही है।

ये भी पढ़ें-  उत्तर प्रदेश: मंदिर परिसर में पौधा रोपण के दौरान दबंगों ने युवक को पीटकर गंभीर रूप से किया घायल 

About Post Author