टी20 इंटरनेशनल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय महिला टीम का आखिरी मुकाबला कल, जीत के लिए भारतीय खिलाड़ियों को करनी होगी बेहतर गेंदबाजी

KNEWS DESK –  भारतीय महिला टीम टी20 इंटरनेशनल सीरीज में अपना तीसरा और आखिरी मुकाबला मंगलवार यानी 9 जुलाई को खेलेगी।  दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम के सामने जीत दर्ज कर इसे 1-1 से बराबर करने की चुनौती होगी। इसके लिए हालांकि बॉलरों को अपने परफॉर्मेंस लेवल को ऊंचा उठाना होगा| तीसरे टी20 पर खराब मौसम का खतरा मंडरा रहा है क्योंकि मंगलवार को भी बारिश का 30 से 40 फीसदी अनुमान है। भारतीय टीम को जीतने के लिए अपनी गेंदबाजी को बेहतर करना होगा|

IND W vs SA W: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय में भारत को करनी  होगी बेहतर गेंदबाजी | Republic Bharat

टी20 इंटरनेशनल

भारतीय महिला टीम टी20 इंटरनेशनल सीरीज में अपना तीसरा और आखिरी मुकाबला मंगलवार को खेलेगी। टीम इंडिया को अपनी गेंदबाजी को बेहतर करना होगा| जिसके खिलाफ दक्षिण अफ्रीका ने पहले मैच में नौ विकेट पर 189 रन बनाकर 12 रन से जीत दर्ज की। दूसरे मैच में बारिश की वजह से भारत को बैटिंग का मौका नहीं मिला लेकिन बॉलरों ने इस मुकाबले में भी छह विकेट पर 177 रन लुटाए थे। तीसरे टी20 पर भी खराब मौसम का खतरा मंडरा रहा है क्योंकि मंगलवार को भी बारिश का 30 से 40 फीसदी अनुमान है। दोनों मैचों में दो-दो विकेट लेने वाली पूजा वस्त्राकर और स्पिनर दीप्ति शर्मा को छोड़कर, ज्यादातर भारतीय बॉलर अपना बेस्ट परफॉर्मेंस देने में नाकाम रहे हैं।

रेणुका सिंह के पहले मैच में असरहीन रहने के बाद दूसरे मुकाबले में सजीवन सजना को मौका मिला, लेकिन इससे भी टीम को कोई फायदा नहीं हुआ। श्रेयंका पाटिल और राधा यादव ने रविवार को एक-एक विकेट लिया| लेकिन यह दोनों गेंदबाज भी रन रोकने में नाकाम रहे। भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर चाहेंगी कि सीरीज दांव पर होने की वजह से उनके बॉलर कड़ी मेहनत करें। बैटिंग को लेकर पहले मैच में भारतीयों ने अच्छा प्रदर्शन किया है।

जेमिमा रोड्रिग्स (नाबाद 53), स्मृति मंधाना (46), हरमनप्रीत (35), शेफाली वर्मा (18) और दयालन हेमलता (14) ने बैट से अच्छा योगदान दिया।

दूसरी ओर दक्षिण अफ्रीका के लिए तजमिन ब्रिट्स ने लगातार दो अर्धशतक लगाकर शानदार लय में होने का सबूत दिया है। ब्रिट्स के अलावा, कप्तान लौरा वोल्वार्ट, मारिजान कप्प और एनेके बॉश ने भी तेजी से रन बनाए हैं। दक्षिण अफ्रीका की चिंता चोट से वापसी करने वाली बैटर क्लो ट्रायोन हैं। वह दोनों मैचों में कुछ खास नहीं कर पाई हैं। बांग्लादेश में आगामी टी20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए, ट्रायोन खुद को साबित करने के लिए बेताब होगी।

यह भी पढ़ें – उत्तराखंड: डीएम व एसएसपी ने उपचुनाव के चलते की बैठक, दिए जरूरी दिशा-निर्देश

About Post Author