बिजनौर में अचानक बढ़ा मालन नदी का जलस्तर, 16 लोगों को पुलिस ने रेस्क्यू कर निकाला बाहर

रिपोर्ट – ज़हीर अहमद 

उत्तर प्रदेश – बिजनौर कई दिन से पहाड़ी व मैदानी इलाकों में हो रही तेज़ बारिश से अब लोगों का जीना मुहाल हो गया है। अचानक मालन नदी का जलस्तर बढ़ने से घरों में 16 लोग फंस गए। मौके पर पहुंचकर पुलिस टीम ने सभी का रेस्क्यू कर सुरक्षित निकाला। नदियों का जलस्तर बढ़ने की वजह से घरों व कई इलाके में कई फ़ीट पानी भर गया ।

दरअसल पिछले कई दिनो से पहाड़ी व मैदानी इलाकों में हो रही तेज बारिश के चलते अब बिजनौर जिले से होकर गुजरने वाली कई नदियां भी उफान पर हैं। नदियों का जलस्तर बढ़ने से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।ताजा मामला बिजनौर ज़िले के अलीपुरा इलाके का है, जहां पर पिछले दो तीन दिन से आफत की बारिश की वजह से मालन नदी का जलस्तर बढ़ गया है। नालियों का जलस्तर तेज़ी से बढ़ने की वजह से घरों में पानी घुस आया। अधिक पानी आने की वजह से गांव के 16 लोग पानी के बीच में फंस गए। पुलिस को जैसी ही इसकी सूचना मिली तो पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंच कर सभी लोगों का रेस्क्यू किया। टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने सभी 16 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया।

वहीं सीओ नजीबाबाद देश दीपक का कहना है कि देर शाम को पुलिस को सूचना मिली के गांव अलीपुर में मालन नदी का जलस्तर बढ़ने से बाढ़ के पानी में कुछ लोग फंस गए हैं। सूचना पर पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और पानी के बीच फंसे सभी 16 लोगों को पुलिस की टीम ने रेस्क्यू कर बाहर निकाल कर सुरक्षित स्थान पर भेज दिया है।

About Post Author