उत्तर प्रदेश: सपा प्रत्याशी राजीव राय ने चुनावी चौपालों और दलित सम्मेलन को किया संबोधित, भाजपा की नीतियों पर बोला हमला

रिपोर्ट – सिद्धार्थ मौर्या

मऊ – समाजवादी पार्टी तथा इंडिया गठबंधन के घोसी लोकसभा क्षेत्र से प्रत्याशी राजीव राय ने गुरुवार को रसड़ा क्षेत्र में कई चुनावी चौपालों और दलित सम्मेलन को संबोधित किया। इस दौरान वह प्रतिद्वंद्वी प्रत्याशियों पर काफी मुखर रहे। साथ ही भाजपा की नीतियों पर हमला बोला।

पांच किलो की जगह 10 किलो राशन मिलने लगेगा

बता दें कि समाजवादी पार्टी तथा इंडिया गठबंधन के घोसी लोकसभा क्षेत्र से प्रत्याशी राजीव राय ने परसिया गांव में आयोजित चौपाल में उन्होंने कहा कि 2014 से न तो मैंने पार्टी बदली है और न ही क्षेत्र बदला है। मेरे प्रतिद्वंद्वी बाकी दोनों प्रत्याशी कभी भी आपके नहीं थे और आगे भी नहीं रहेंगे। क्षेत्र के प्रति अपना लगाव जताते हुए उन्होंने कहा कि मां की कोख और जन्मस्थली नहीं बदली जा सकती है। इसलिए मैं आपका था, आपका हूं और आगे भी आपका ही रहूंगा। उन्होंने कहा कि आगामी पांच जून को इंडिया गठबंधन की सरकार बन जाएगी। उन्होंने उसके बाद मिलने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी देते हुए कहा पांच तारीख से पांच किलो की जगह 10 किलो राशन मिलने लगेगा। उन्होंने पूरे देश में 30 लाख युवाओं को नौकरियां मिलने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि जनसंख्या के लिहाज से यूपी में देश की आबादी का पांचवां हिस्सा रहता है। मतलब यूपी को लगभग छह लाख नौकरियां मिलेंगी। फौज में चार साल की सेवा की जगह पुरानी व्यवस्था बहाल करने का आश्वासन दिया।

पांच साल में सरकार को बदलने का एक मौका 

उन्होंने कहा कि एक तारीख को साइकिल की बटन दबाइए। जिस सरकार में आपकी कहीं कोई सुनवाई न हो, उसे बदलना होगा। सिंगही में आयोजित दलित सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए उन्होंने सहयोग, समर्थन और आशीर्वाद मांगा। उन्होंने कहा कि पांच साल में सरकार को बदलने का एक मौका मिलता है। पांच सालों में किसी को नौकरी नहीं मिली है। बेरोजगारी सबसे बड़ी महामारी हो गई है। उन्होंने बार-बार पेपर लीक होने की भी खिल्ली उड़ाई। साथ ही सरकार से मिलने वाले पांच किलो राशन की भी कलई खोली।

50 रुपए के अनाज की जगह दो हजार रुपए वसूल कर रही सरकार 

उन्होंने बताया कि यह राशन तो पहले की सरकारों में भी मिलता रहा। 50 रुपए के राशन की जगह पर सरकार चार सौ का सिलेंडर अब 1200 रुपए में दे रही है, लेकिन इसे पाने के लिए छह आधार कार्ड बनवाना होगा, जिसके लिए छह मोबाइल रिचार्ज करवाने होंगे। इस तरह से 50 रुपए के अनाज की जगह दो हजार रुपए वसूल कर लेती है। उन्होंने संविधान बचाने की भी गुहार लगाई। उन्होंने कहा कि पूर्वजों की संपत्ति बचाकर रखा जाता है लेकिन यह सरकार बाबा साहेब डॉ अंबेडकर के संविधान को ही खत्म करने में लगी है।

राजीव राय की आवाज में आप सबकी आवाज होगी

यदि आप सब के आशीर्वाद से दिल्ली के सदन में पहुंचा तो राजीव राय की आवाज में आप सबकी आवाज होगी। उन्होंने अठिलापुर में आयोजित कार्यक्रम में कहा कि युद्ध में जाने से पहले जैसे बड़े बुजुर्गो से आशीर्वाद लिया जाता है, उसी तरह से आशीर्वाद मांगने आया हूं। सिसवार कला जाम में उन्होंने कहा कि मैं इसलिए भी आपसे आशीर्वाद मांगने का हकदार हूं क्योंकि मैं हारने के बाद भी कहीं नहीं गया लेकिन प्रतिद्वंद्वी बलिया, बनारस और यहां तक चले आए हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना, महामारी, बाढ़ और कटान के समय आप लोगों की सेवा में लगा रहा। आंकड़े बता रहे हैं कि सरकार इंडिया गठबंधन की सरकार बन रही है।

About Post Author