सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव आज कन्नौज से करेंगे नामांकन, तेजप्रताप का काटा टिकट

KNEWS DESK- आज यानी 25 अप्रैल को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव कन्नौज से नामांकन करेंगे। बता दें कि समाजवादी पार्टी ने पहले कन्नौज से तेजप्रताप यादव को मैदान पर उतारा था लेकिन अब उनका टिकट काटकर खुद अखिलेश यादव चुनावी मैदान में उतर आए हैं और अब सपा प्रमुख खुद 12 बजे कन्नौज सीट से नामांकन दाखिल करेंगे। वहीं भारतीय जनता पार्टी से उम्मीदवार सु्ब्रत पाठक भी आज इस सीट से नामांकन दाखिल करेंगे।

3 बार इस सीट से चुनाव लड़ चुके हैं सपा अध्यक्ष

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव इस सीट से तीन बार चुनाव लड़ चुके हैं। आपको बता दें कि साल 2000, 2004, 2009 में वो इस सीट से चुनाव लड़ चुके हैं। जिसके बाद साल 2012 में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद अखिलेश ने ये सीट छोड़ दी थी और अपनी जगह अपनी पत्नी को चुनावी मैदान पर उतारा था। साल 2012 में डिंपल यादव ने कन्नौज सीट से निर्विरोध जीत दर्ज की थी।

कन्नौज से चुनावी मैदान में उतरने की अखिलेश यादव की घोषणा के बाद सपा प्रमुख के नामांकन को ग्रैंड बनाने की तैयारियां जोरो- शोरों से चल रही हैं। क्योंकि 12 साल बाद अखिलेश की कन्नौज में वापसी हो रही है। नामांकन के दौरान अखिलेश की पत्नी डिंपल यादव, शिवपाल सिंह यादव, रामगोपाल यादव भी मौजूद रहेंगे।

ये भी पढ़ें-   आईपीएल 2024: दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात टाइटंस को चार रनों से हराया, ऋषभ पंत ने खेली 88 रन की शानदार पारी

About Post Author