उत्तर प्रदेश: सड़क बंद करने पर पीलीभीत के बक्शपुर के गांव वालों ने लोकसभा चुनाव का किया बहिष्कार

उत्तर प्रदेश-  उत्तर प्रदेश में पीलीभीत के बक्शपुर गांव के निवासियों ने शुक्रवार को कहा कि गांव में सड़क की कथित नाकेबंदी की वजह से वे लोकसभा चुनाव के दौरान अपने इलाके में मतदान नहीं करेंगे। ग्रामीणों ने कहा कि जिला प्रशासन ने एक सड़क को बंद कर दिया था जिससे स्थानीय निवासियों को शहर आने-जाने में काफी परेशानी हुई।

हालांकि, एसडीएम पीलीभीत अजीत कुमार सिंह ने कहा कि प्रशासन ने ग्रामीणों को वैकल्पिक रास्ता दिया है और कथित तौर पर बंद किया गया रास्ता खुला है।

ग्रामीण सिमरन सिंह ने कहा कि हम वोट नहीं दे रहे हैं रास्ता बंद कर रखा है, इसलिए काफी 50, 60 सालों से हम निकल रहे थे तो अचानक एसडीएम टीम आई और रास्ता बंद कर दिया। इसलिए बहुत दिक्कत हुई और जैसे ही हम लोगों ने विरोध किया हमारे ऊपर कार्रवाई कर दी मुकदमा दर्ज कर दिया। हमारे ऊपर, इसलिए हम जब तक एक भी वोट पड़ा जब तक कम से कम यहां दो हजार वोटों का काम जारी होगा और हम जब तक वोट नहीं डालेंगे जब तक हमारा लिखित में रास्ता नहीं दिया जाएगा।

ग्रामीण कुंवर सेन ने कहा कि मामला इसलिए वोट नहीं डाल रहे हैं हमारा रास्ता जब से यही था और रास्ता हमारा बंद कर दिया इसी मतलब से वोट नहीं पड़ रहे हैं।

एसडीएम अजीत कुमार सिंह ने कहा कि इनका आप जैसे देख रहे हैं रास्ता इधर से पक्का रोड है पूरा शहर से जुड़ा हुआ है और ये नदी किनारे से भी एक रास्ता चाहते हैं। फिर भी प्रशासन चार से पांच फीट का रास्ते दे रहा है। वही रास्ता जो खुला है। हम उनसे बात कर रहे हैं और जल्द ही हम उनकी समस्या का समाधान करेंगे। अभी तक मेरे संज्ञान में है कि एक या दो वोट पड़ गया है।

ये भी पढ़ें-   पश्चिम बंगाल में 11 बजे तक 33.56 प्रतिशत हुआ मतदान, राज्यपाल ने कालीघाट मंदिर में की प्रार्थना

About Post Author