जम्मू-कश्मीर दशकों से वंशवादी शासन का शिकार रहा है, युवा सबसे बड़े शिकार- पीएम मोदी

KNEWS DESK- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को जम्मू में एक रैली के दौरान “परिवारवाद” (वंशवादी शासन) को लेकर कांग्रेस पर हमला किया। जम्मू में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, ”जम्मू-कश्मीर दशकों से ‘परिवारवाद’ का शिकार रहा है। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि उनकी वंशवाद की राजनीति ने केवल अपना स्वार्थ साधा है और युवाओं को विकास से वंचित रखा है।

पीएम मोदी ने कहा, “जिस सरकार की प्राथमिकता सिर्फ एक परिवार का कल्याण है, वह आम लोगों के कल्याण के बारे में नहीं सोच सकती। ऐसी दयालु सरकारें युवाओं के कल्याण को भी प्राथमिकता नहीं देती हैं।” प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को जम्मू-कश्मीर में शिक्षा, रेलवे, विमानन और सड़क क्षेत्रों सहित 32,000 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं की शुरुआत की।

पीएम मोदी ने रैली में मौजूद लोगों से बातचीत भी की। जम्मू से प्रधानमंत्री ने देशभर में 13,500 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शुभारंभ या शिलान्यास भी किया।

पीएम मोदी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर दशकों से ‘परिवारवाद’ का शिकार रहा है। वंशवाद की राजनीति ने केवल अपने लिए प्रयास किया है और आप सभी को विकास से वंचित रखा है। युवा वर्ग इसका सबसे बड़ा शिकार है। जिस सरकार की प्राथमिकता सिर्फ एक परिवार का कल्याण हो, वह सरकार आम लोगों के कल्याण के बारे में नहीं सोच सकती। ऐसी दयालु सरकारें युवाओं के कल्याण को भी प्राथमिकता नहीं देतीं। मुझे यह देखकर खुशी हो रही है कि जम्मू-कश्मीर वंशवादी शासन से मुक्त हो रहा है।

ये भी पढ़ें-  रूड़की के नगर निगम सभागार में किया गया तहसील दिवस का आयोजन, अधिकारियों ने सुनी फरियादियों की समस्याएं

About Post Author