गुजरात के एक स्कूल में बच्चों ने अटेंडेंस के दौरान कहा ‘जय श्री राम’, वीडियो हुआ वायरल

KNEWS DESK – अयोध्या में बन रहे भव्य राममंदिर का उदघाटन 22 जनवरी को होने वाला है। इसको लेकर देश में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है। राममंदिर का उद्घाटन राजनीति के केंद्र में भी है। इसी बीच एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है| अटेंडेंस के वक्त अक्सर बच्चों को ‘प्रेजेंट सर’ की जगह ‘Yes Sir’ कहते हुए सुना जाता है। लेकिन इस वीडियो में बच्चें जय श्री राम बोल कह रहे हैं|

🚩Jai Shri Ram 🚩 .........🙏🏻🌺🙏🏻....#short# - YouTube

बच्चों ने अटेंडेंस के लिए बोला – ‘जय श्री राम’ 

राम मंदिर निर्माण के मद्देनजर देशभर के लोग तरह तरह से अपनी आस्था प्रकट कर रहे हैं। कोई सालों का उपवास तोड़ रहा है तो कोई पैदल ही राम मंदिर का दर्शन करने निकल पड़ा है। कोई गीत गा रहा है तो कोई राम मंदिर निर्माण कार्य में योगदान देने के लिए पहुंच रहा है लेकिन गुजरात के एक स्कूल का वीडियो शेयर कर दावा किया जा रहा है कि बच्चे अब अटेंडेंस के लिए ‘जय श्री राम’ का उपयोग कर रहे हैं।

वीडियो हुआ वायरल 

वीडियो में देखा जा सकता है कि क्लास में टीचर के पहुंचते ही छात्र ‘जय श्री राम’ कह रहे हैं, इसके बाद जब अटेंडेंस की बारी आती है तो नाम लेने पर बच्चे “YES SIR” की जगह जय श्री राम कह रहे हैं। वीडियो शेयर कर लिखा गया है कि अयोध्या में राम जन्मभूमि मंदिर के उद्घाटन से पहले, उत्तरी गुजरात के बनासकांठा के एक स्कूल ने रोल-कॉल को स्थायी रूप से ‘यस सर’ से बदलकर ‘जय श्री राम’ कर दिया है।

वीडियो में लोगों ने किया रिएक्ट 

वीडियो की सत्यता की जानकारी नहीं मिल पाई है, लेकिन राम मंदिर निर्माण से पहले यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और इस पर लोगों की खूब प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं। एक ने लिखा कि बहुत ही अच्छा कदम है, शिक्षकों द्वारा अगर सभी स्कूल कॉलेज अपने शिक्षकों को यह करने के लिए बोल दें तो बहुत ही अच्छा रहेगा।

एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा कि यह अब बहुत ज्यादा हो गया है। यदि छात्र अलग धर्म का है तो क्या होगा? अगर कोई स्कूल दूसरे धर्म का नाम लेने का निर्देश देता है तो हम हिंदुओं को नाराज नहीं होना चाहिए। एक अन्य ने लिखा कि शिक्षा, धर्म और राजनीति को मत मिलाइये। क्या हैं आप? मैं सभी धर्मों के प्रति सम्मान रखता हूं, लेकिन अगर कोई बच्चा ईसाई, सिख या मुस्लिम हो तो क्या होगा? सभी धर्मों का समान रूप से सम्मान करने का प्रयास करें।

यह भी पढ़ें – बाराबंकी में सपा के पूर्व कैबिनेट मंत्री ने कहा- हम दिखावे के नहीं, हम हैं सच्चे राम भक्त

About Post Author