आज अबू धाबी में पहले हिंदू मंदिर का होगा उद्घाटन, हिंदू समुदाय उत्साहित

KNEWS DESK- अबू धाबी में पहले स्थाई हिंदू मंदिर के उद्घाटन की तैयारियां करीब- करीब पूरी हो गई हैं। बुधवार यानी आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसका उद्घाटन करेंगे। इस दौरान संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान भी मौजूद रहेंगे। बोचासनवासी श्री अक्षर पुरुषोत्तम स्वामीनारायण संस्था ने इस मंदिर को बनवाया है। मंदिर के उद्घाटन से पहले अबू धाबी में हिंदू समुदाय काफी उत्साहित है।

एक निवासी ने बताया कि “14 तारीख को हमारे भारत के पीएम मोदी एवं यूएई के राष्ट्रपति और यहां के गणमान्य शेख सातों स्टेट के अबू धाबी में जो मंदिर बन रहा है उद्घाटन है। इससे भारत और यूएई का व्यापार तो बढ़ेगा ही बल्कि पारिवारिक संबंध भी एक-दूसरे के साथ भी बढ़ेंगे।”

अबू धाबी में रहने वाले भारतीय नागरिकों ने मंदिर बनने पर खुशी जताई। ये संयुक्त अरब अमीरात का सबसे बड़ा हिंदू मंदिर है। मंदिर के उद्घाटन समारोह में शामिल होने के लिए भारत से भी कई संत अबू धाबी पहुंचे हैं।

27 एकड़ जमीन में बने मंदिर का निर्माण 2019 में शुरू हुआ था। मंदिर के लिए जमीन यूएई सरकार ने दान की है। दुबई में इसके अलावा तीन और मंदिर हैं। अबू धाबी में बीएपीएस मंदिर खाड़ी क्षेत्र में सबसे बड़ा होगा।

ये भी पढ़ें-  Farmers Protest: पीएम मोदी आगे बढ़ें और किसानों से बात करें- किसान नेता

About Post Author