लोकसभा चुनाव 2024: कोलकाता के लोगों ने उठाया भ्रष्टाचार, सड़क विकास और साफ पानी की आपूर्ति का मुद्दा

KNEWS DESK-  लोकसभा चुनाव नजदीक हैं ऐसे में कोलकाता के निवासी अपनी कई परेशानियों को लेकर मुखर है। कोलकाता के लोगों का कहना है कि उनके यहां पर बड़ी समस्या भ्रष्टाचार,. सड़क विकास और साफ पानी की आपूर्ति है। लोगों ने कहा कि पश्चिम बंगाल में भ्रष्टाचार बड़े पैमाने पर चल रहा है, राज्य के कई मंत्रियों और सांसदों पर आरोप लगे हैं।

लोगों का आरोप है कि मनरेगा मजदूरों की मजदूरी, पीडीएस चावल का मुद्दा और युवाओं के लिए नौकरी इन सभी में जमकर भ्रष्टाचार हो रहा है। साउथ कोलकाता में एक अहम मुद्दा अनप्लान्ड और अनसिस्टेमेटिक रोड कंस्ट्रक्शन और ट्रैफिक मैनेजमेंट भी है । लोगों का कहना है कि इस समस्या की वजह से इलाके में कई सड़क हादसे हो चुके हैं। लोगों ने ये भी आरोप लगाया कि निर्माण केवल चुनाव के दौरान ही शुरू होता है, जबकि प्रदूषण और सीवर सिस्टम के मुद्दे शहर को हमेशा परेशान करते रहते हैं।

लोगों ने ये भी आरोप लगाया कि निर्माण केवल चुनाव के दौरान ही शुरू होता है, जबकि प्रदूषण और सीवर सिस्टम के मुद्दे शहर को हमेशा परेशान करते रहते हैं। 2019 के आम चुनावों में तृणमूल कांग्रेस ने कोलकाता में दोनों सीटें जीतीं थीं, लेकिन पश्चिम बंगाल राज्य में बदलते राजनैतिक हालात के बाद आने वाले लोकसभा चुनाव में राज्य की 42 सीटों पर जोरदार मुकाबला होने की संभावना है।

कोलकाता निवासी ने कहा कि “प्रदूषण बहुत है कलकत्ता में यहां वहां इंडस्ट्री हो रहा है मगर इंडस्ट्री का कोई पता नहीं चल रहा है कौन किसका इंडस्ट्री है ये। इसका लाइसेंस है या नहीं ये भी ठीक नहीं है। चलिए अभी तो बहुत सारे सुधार करना भी है। जो रूलिंग पार्टी है, रूलिंग पार्टी को भी करना है यहां पर और जो विपक्ष में है सबको मिलकर करना है हम को।”

कोलकाता निवासी ने कहा कि “मैं चाहूंगा जो भी है इधर में जो इधर का जो अथॉरिटी है तो उधर में थोडा़ पे-एंड-यूज़ के लिए और जो फुटपाथ एन्क्रोच्मन्ट है वो थोड़ा देखने के लिए इधर एक्सीडेंट हो रहा है हाल फिलहाल में भी हुआ है। मुझे लगता है थोड़ा ध्यान देने से अच्छा होगा और ट्रैफिक पुलिस का बहुत प्रॉब्लम होता है क्योंकि उधर में रात को बहुत स्टॉप लाइट पर और बाकी जगहों पर लोगों को बहुत परेशान करते हैं। वे आसानी से हमसे कैश ले लेते हैं। हमारा कोई बात भी नहीं सुनता है।”

ये भी पढ़ें-   छत्तीसगढ़ : कोरबा बांकी मोंगरा पुलिस को मिली बड़ी सफलता, रेप के आरोपी को किया गिरफ्तार

About Post Author