विपक्षी गुट ‘इंडिया’ की बैठक में हिस्सा नहीं लेंगी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, बताई ये खास वजह…

KNEWS DESK- पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि वे चुनाव की वजह से एक जून को होने वाली विपक्षी गुट ‘इंडिया’ की बैठक में शामिल नहीं होंगी। ममता बनर्जी ने इसकी वजह भी बताई उन्होंने कहा कि एक जून को पश्चिम बंगाल की 10 सीटों पर चुनाव हैं, इसके अलावा उन्हें चक्रवात रेमल को लेकर राहत कार्यों पर भी ध्यान देना है।

विपक्षी गुट ‘इंडिया’ की पहली बैठक पिछले साल 23 जून को पटना में हुई थी, उसके बाद 17-18 जुलाई, 2023 को बेंगलुरू में और फिर 31 अगस्त से एक सितंबर के बीच मुंबई में बैठक हुई थी। विपक्षी गुट ‘इंडिया’ की चौथी बैठक 19 दिसंबर को दिल्ली में हुई। इसके बाद 31 मार्च को भी विपक्षी गुट ‘इंडिया’ की बैठक हुई। टीएमसी इन सभी बैठकों और रैलियों का हिस्सा रही है। वहीं, दिल्ली में 31 मार्च की रैली में टीएमसी के राज्यसभा सांसद डेरेक ओ’ब्रायन ने ऐलान किया था कि वे विपक्षी गुट इंडिया का हिस्सा नहीं हैं। विपक्षी गुट इंडिया में 28 दल एक साथ आए हालांकि, नीतीश कुमार की जनता दल (यूनाइटेड) और राष्ट्रीय लोक दल (आरएलडी) जैसी कुछ पार्टियां बाद में एनडीए में शामिल हो गईं।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि वो इंडिया टीम तो एक जून को ही बैठक रख रहा है। मैंने बोला कि मैं नहीं जा सकती हूं। हमारे यहां 10 सीट का चुनाव है। उस दिन पंजाब में भी चुनाव है, उस दिन और राज्यों में भी चुनाव है, यूपी में भी है, जाओ यूपी तो उसका राज्य है लेकिन अखिलेश तो हैं। बिहार में भी है। चुनाव चलते हैं छह बजे तक, जो लाइन में खड़ा होता है उसके बाद वोट खत्म होते- होते रात के 10 बज जाते हैं। तो हम कैसे छोड़ कर चले जाएंगे। एक तरफ चक्रवात, रिलीफ सेंटर और एक तरफ ये चुनाव। हमें सब कुछ करना पड़ेगा लेकिन मेरी प्राथमिकता रिलीफ सेंटर पर है। उसको देखना, उसको घर बना कर देना, उसकी मदद करना, उसके लिए राहत का काम करना। हम यहां बैठक कर रहे हैं लेकिन मेरा दिल उन लोगों के साथ है। ये भावना की बात है।

ये भी पढ़ें- सरकार कुछ सालों में आयुष इलाज का बीमा दावा 3000 करोड़ तक बढ़ाना चाहती है- आयुष मंत्रालय सचिव राजेश कोटेचा

About Post Author