प्रधानमंत्री मोदी ने पश्चिम बंगाल में हुए रेल हादसे में लोगों की मौत पर जताया शोक, 2-2 लाख रूपये के मुआवजे का किया ऐलान

KNEWS DESK- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को पश्चिम बंगाल में हुए रेल हादसे में लोगों की मौत पर शोक जताया और मृतकों के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से दो-दो लाख रुपये तथा घायलों को 50-50 हजार रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की। पुलिस ने बताया कि पश्चिम बंगाल में रंगापानी स्टेशन के पास सियालदाह जाने वाली कंचनजंगा एक्सप्रेस से एक मालगाड़ी की टक्कर में 15 लोगों की मौत हो गई और करीब 60 लोग घायल हैं।

एक्स पर एक पोस्ट में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में रेल हादसा दुखद है। जिन लोगों ने अपने प्रियजनों को खो दिया है, उनके प्रति संवेदनाएं”। उन्होंने कहा कि मैं प्रार्थना करता हूं कि घायल जल्द से जल्द ठीक हो जाएं। अधिकारियों से बात की और स्थिति का जायजा लिया। प्रभावितों की सहायता के लिए बचाव अभियान जारी है। रेल मंत्री श्री @अश्विनी वैष्णव जी भी दुर्घटना स्थल पर जा रहे हैं।” दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिजनों के लिए रेल मंत्री द्वारा घोषित 10-10 लाख रुपये की अनुग्रह राशि के अलावा, प्रधानमंत्री ने भी अनुग्रह राशि की घोषणा की। प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घोषणा की है कि पश्चिम बंगाल में रेल दुर्घटना में प्रत्येक मृतक के परिजनों को पीएमएनआरएफ से 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी। घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे।

https://x.com/narendramodi/status/1802590211265925340

ये हादसा सोमवार सुबर 9 बजे के आसपास उस समय हुआ जब 13174 कंचनजंगा एक्सप्रेस अगरतला से सियालदाह जा रही थी। इस टक्कर में कंचनजंगा एक्सप्रेस के दो डिब्बे डिरेल हो गए। हर तरफ चीख- पुकार मच गई। टक्कर लगने की वजह से ट्रेन की बोगियां पटरी से उतर गईं। प्रशासन गैस कटर से डिब्बों को बाहर निकालने में जुटा है।

ये भी पढ़ें- विपक्ष द्वारा ईवीएम मुद्दे को उठाए जाने पर चुनाव आयोग और भाजपा द्वारा मजाक उड़ाने से लोकतंत्र को कोई लाभ नहीं- आप सांसद संजय सिंह

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.