सीएम ममता बनर्जी ने आशा, आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के पारिश्रमिक में बढ़ोतरी की घोषणा की

पश्चिम बंगाल- पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को घोषणा की कि उनकी सरकार लोकसभा चुनाव से पहले आशा और आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के पारिश्रमिक में बढ़ोतरी करेगी। फेसबुक पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में बनर्जी ने कहा कि आशा और आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं का पारिश्रमिक 750 रुपये प्रति माह बढ़ाया जाएगा।

उन्हें प्रति माह 8,250 रुपये मिलते थे और इस बढ़ोतरी के साथ यह 9,000 रुपये हो जाएंगे। बनर्जी ने कहा कि आंगनवाड़ी सहायिकाओं का पारिश्रमिक 500 रुपये प्रति माह बढ़ाया जाएगा। उन्हें पहले 6,000 रुपये प्रति माह मिलते थे, और इस बढ़ोतरी के साथ यह बढ़कर 6,500 रुपये हो जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बढ़ोतरी 1 अप्रैल से लागू होगी। यह घोषणाएं काफी प्रत्याशा के बीच तब की गईं जब बनर्जी ने मंगलवार रात फेसबुक पर पोस्ट किया कि उनके पास बुधवार सुबह 10 बजे साझा करने के लिए कुछ खास है।

यह विकास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कई मेट्रो परियोजनाओं के उद्घाटन के साथ-साथ अन्य कार्यक्रमों के लिए राज्य की यात्रा के बीच हुआ।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि “आशा महिलाएं बहुत मेहनत करती हैं। वे हमारा गौरव हैं। समाज को दिशा देती हैं। किसी भी मुसीबत या संकट में वे हमारे साथ होती हैं। अप्रैल माह से उनके लिए 750 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। दूसरी बात, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता।” जिन्हें लगभग 8,250 रुपये मिलते हैं, उनकी आय में भी अप्रैल महीने से 750 रुपये की बढ़ोतरी की जा रही है। आईसीडीएस सहायक- वे लगभग 6000 रुपये कमाते हैं। उनकी आय में भी इस महीने से 500 रुपये की बढ़ोतरी की जा रही है।

ये भी पढ़ें-  लापता लेडीज का 5 करोड़ कमाना भी हुआ मुश्किल, रिलीज के 5वें दिन फिल्म ने किया इतना कलेक्शन

About Post Author