उत्तराखंड: मौसम विभाग द्वारा जारी की गई भारी बारिश की चेतावनी, एसडीआरएफ को पूरी तरह तैयार रहने के दिये गये निर्देश

रिपोर्ट – अंकित काला

देहरादून – भारी बारिश के मद्देनजर एसडीआरएफ भी अलर्ट हो गई है| एसडीआरएफ सेनानायक अर्पण यदुवंशी ने भारी बारिश के मद्देनजर सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को अलर्ट रहने के दिए निर्देश दिए है|

Uttarakhand Weather: पहाड़ों पर जाने वाले हो जाएं सावधान! नैनीताल समेत इन  इलाकों में 3 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग की चेतावनी - Rain alert  Uttarakhand weather ...

आगामी दिनों में भारी बारिश की आशंका

आपको बता दें कि मौसम विभाग द्वारा जारी की गई चेतावनी के अनुसार, आगामी दिनों में भारी बारिश की आशंका है, विशेष रूप से पहाड़ी क्षेत्रों में भूस्खलन और मैदानी इलाकों में जलभराव की संभावनाएं हैं। इन संभावनाओं को देखते हुए एसडीआरएफ की सभी टीमों को हाई अलर्ट पर रखा गया है।

एसडीआरएफ सेनानायक अर्पण यदुवंशी ने बताया कि मौसम विभाग द्वारा जारी की गई भारी बारिश की चेतावनी को देखते हुए पहाड़ी क्षेत्रों में भूस्खलन और मैदानी इलाकों में जलभराव की संभावनाओं के मद्देनज़र सभी एसडीआरएफ की सभी टीमों को अलर्ट पर रखा गया है। उन्होने बताया की देहरादून, बागेश्वर, चंपावत, नैनीताल, उधम सिंह नगर और हरिद्वार समेत अन्य जिलों में भी एसडीआरएफ को पूरी तरह तैयार रहने का निर्देश दिये गये हैं।

विशेष तैयारियों के दिए गए निर्देश 

इस अलर्ट के तहत SDRF की टीमों को संभावित भूस्खलन, बाढ़, और जलभराव के लिए विशेष तैयारियों के निर्देश दिए गए हैं। टीमों को आपातकालीन उपकरण, चिकित्सा आपूर्ति, और बचाव कार्यों के लिए आवश्यक संसाधनों की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है।

एसडीआरएफ ने स्थानीय प्रशासन के साथ समन्वय बनाए रखने की भी सलाह दी है ताकि किसी भी आपदा के समय तुरंत सहायता प्रदान की जा सके। नागरिकों से भी अपील की गई है कि वे मौसम से संबंधित अपडेट्स पर ध्यान दें और किसी भी आपात स्थिति में एसडीआरएफ के दिशा-निर्देशों का पालन करें।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.