Free Aadhaar Update deadline : आधार कार्ड अपडेट की फ्री सेवा की डेडलाइन नजदीक, 14 सितंबर तक कराएं अपडेट, नहीं तो लगेगा शुल्क

KNEWS DESK – आज के समय में आधार कार्ड आपकी पहचान का एक महत्वपूर्ण दस्तावेज बन चुका है। चाहे बैंक में खाता खोलना हो, बच्चे का एडमिशन कराना हो या किसी सरकारी योजना का लाभ लेना हो, आधार कार्ड की आवश्यकता होती है। ऐसे में यह जरूरी है कि आधार कार्ड में दर्ज सभी जानकारियां सही और अपडेटेड हों।

आधार कार्ड को अपडेट करने की फ्री सुविधा 

आपको बता दें कि यूनिक आइडेंटिफिकेशन अथॉरिटी ऑफ इंडिया (UIDAI) आधार कार्ड को अपडेट करने की सुविधा फ्री में प्रदान कर रही है, लेकिन इसकी यह फ्री सर्विस 14 सितंबर 2024 तक ही उपलब्ध है। इसके बाद इस सेवा के लिए शुल्क लिया जाएगा।

UIDAI ने 10 साल से अधिक पुरानी आधार कार्ड की जानकारी अपडेट करने के लिए यह फ्री सुविधा दी है। पहले इसकी डेडलाइन 14 मार्च 2024 को थी, जिसे बढ़ाकर 14 जून 2024 कर दिया गया था। हाल ही में इस तिथि को एक बार फिर बढ़ाकर 14 सितंबर 2024 कर दिया गया है। इसका मतलब यह है कि अब आपके पास केवल 14 दिन का समय बचा है इस काम को फ्री में कराने के लिए।

Fee Aadhaar Update Deadline: आधार कार्ड को लेकर बड़ी खबर... फ्री में झटपट  पूरा करें ये काम, बढ़ गई डेडलाइन - UIDAI extended deadline of Aadhaar Card  update for free again know

फ्री अपडेट की डेडलाइन के बाद चार्ज

डेडलाइन समाप्त होने के बाद, आधार कार्ड को अपडेट करने के लिए UIDAI द्वारा 50 रुपये का चार्ज लगाया जाएगा। यह शुल्क केवल तब लागू होगा जब आप आधार कार्ड अपडेट करने की प्रक्रिया के लिए डेडलाइन के बाद आवेदन करेंगे।

UIDAI की फ्री आधार अपडेट सेवा केवल myAadhaar पोर्टल पर उपलब्ध है। यदि आपने अभी तक अपने आधार कार्ड की जानकारी अपडेट नहीं की है, तो इस महत्वपूर्ण काम को जल्द से जल्द कर लें ताकि आप फ्री सेवा का लाभ उठा सकें और भविष्य में किसी भी प्रकार की परेशानी से बच सकें।

About Post Author