एयरपोर्ट पर 3 मिनट रुकना Uber ड्राइवर को पड़ा भारी, लग गया तीन लाख का चूना

KNEWS DESK-   कई जगहों पर पार्किंग की बड़ी समस्या होती है| जगह कम होती है और गाड़ियां बहुत ज्यादा| ऐसे में कई बार ऐसा होता है कि लोग जल्दबाजी में कहीं भी गाड़ी लगा देते हैं और अपने काम से निकल पड़ते हैं, पर इस चक्कर में अक्सर आपको भारी नुकसान ओता है| गलत जगह गाड़ी पार्क करने को लेकर उनका अच्छा खासा चालान कट जाता है| ऐसा ही एक मामला इस समय काफी चर्चा में है| दरअसल, एक उबर ड्राइवर उस समय आश्चर्यचकित रह गया जब उसे पता चला कि हवाईअड्डे पर यात्रियों को छोड़ने के लिए उससे 3 हजार पाउंड से अधिक का जुर्माना देना पड़ गया|

मामला इंग्लैंड के मैनचेस्टर का है| जानकारी के अनुसार, मार्क कॉनर नाम का उबर ड्राइवर बीते 1 दिसंबर को कुछ लोगों को लिवरपूल से मैनचेस्टर हवाई अड्डे तक ले जा गया था, जहां वह ड्रॉप ऑफ जोन में रुक गया| वैसे आमतौर पर यहां पांच मिनट तक रुकने के लिए गाड़ी वालों से 5 पाउंड के आसपास शुल्क वसूला जाता है लेकिन इस उबर ड्राइवर से तो इतने पैसे वसूल लिए गए, जितना उसने महीनों में नहीं कमाया होगा|

रिपोर्ट्स के मुताबिक, पहले तो मार्क को पता भी नहीं चला कि उनसे लाखों रुपये वसूले गए हैं लेकिन बाद में जब उन्होंने अपने बैंक अकाउंट की जांच की तो पाया कि एयरपोर्ट पर सिर्फ तीन मिनट रुकने के लिए उनसे 3,132 पाउंड यानी करीब 3 लाख 30 हजार रुपये वसूले गये थे| इसका मतलब ये था कि मार्क जहां रुके हुए थे, वो दुनिया की सबसे महंगी पार्किंग जगह थी|

मार्क ने बताया कि जब उन्होंने हवाईअड्डे पर फोन किया और अपनी समस्याएं बताई तो उन्होंने एक फीडबैक फॉर्म भरने को दिया, जिसे भरकर मार्क ने उन्हें भेज दिया| उस फॉर्म में उन्होंने तारीख और समय सभी चीजों का जिक्र किया लेकिन जब एयरपोर्ट अथॉरिटी की ओर से उनके पास ईमेल आया, उसमें उन्हें बताया गया कि उनके पास तो लेनदेन का कोई रिकॉर्ड ही नहीं है| ये जानकर तो मार्क का दिमाग ही खराब हो गया| हालांकि इस दौरान उन्होंने अपने बैंक से संपर्क किया था, जिसके बाद कुछ दिनों में ही उनकी पूरी राशि आश्चर्यजनक रूप से वापस कर दी गई लेकिन ये मामला यही पर खत्म नहीं हुआ बल्कि असली खेल तो अब शुरू होने वाला था|

मार्क के मुताबिक, जब एक दिन उनकी पत्नी उनका कार्ड लेकर खरीदारी करने गईं, तो पता चला कि उनके अकाउंट में तो पैसे ही नहीं हैं| असल में उनके अकाउंट से फिर से पैसे काट लिए गए थे| इसके बाद मार्क ने फिर से मैनचेस्टर एयरपोर्ट अथॉरिटी से इसकी शिकायत की, पर अभी तक उनके पैसे वापस नहीं आए हैं| इस मामले में मैनचेस्टर हवाईअड्डे के एक प्रवक्ता ने लिवरपूल इको को बताया, इस यात्री को हुई असुविधा के लिए हमें खेद है| हम उसके संपर्क में हैं और जल्द से जल्द पूरा रिफंड देने की व्यवस्था कर रहे हैं| हर दिन हजारों यात्री हमारी पार्किंग सेवाओं का उपयोग करते हैं और इस तरह के मामले बेहद दुर्लभ हैं|

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