तेलंगाना सरकार ने 213 कैदियों को किया रिहा, काउंसलिंग और नौकरी के दिए अवसर

KNEWS DESK- तेलंगाना सरकार ने अच्छे आचरण के आधार पर 213 कैदियों की शीघ्र रिहाई के आदेश दिए। एक उच्च स्तरीय समिति की सिफारिश के बाद राज्य मंत्रिमंडल द्वारा कैदियों की रिहाई को मंजूरी देने और राज्यपाल द्वारा इस पर अपनी सहमति देने के बाद आदेश जारी किए गए।

अच्छे आचरण को देखते हुए लिया गया फैसला

तेलंगाना सरकार ने हैदराबाद की चर्लापल्ली जेल से 213 कैदियों को रिहा कर दिया। इस अवसर पर, तेलंगाना कारागार विभाग ने रिहा किए गए कैदियों के लिए परामर्श कार्यक्रम और जॉब मेला आयोजित किया। इस कार्यक्रम में तेलंगाना के कारागार और सुधार सेवाओं की महानिदेशक डॉ. सौम्या मिश्रा, आईपीएस और अन्य वरिष्ठ जेल अधिकारी शामिल हुए। बता दें कि अच्छे आचरण को देखते हुए ये फैसला लिया गया।

कैदियों को माई नेशन फिलिंग स्टेशनों में नौकरी के अवसर भी प्रदान किए गए, जिसमें 67 पुरुष और 3 महिला कैदियों को रोजगार मिला। इसके अतिरिक्त, 8 महिला कैदियों को आत्मनिर्भर बनने में मदद करने के लिए सिलाई मशीनें दी गईं।

तेलंगाना कारागार विभाग ने डॉ. ब्रौ स्टडी सेंटर के माध्यम से दोषी कैदियों के लिए उच्च शिक्षा की सुविधा भी प्रदान की। एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, उच्च स्तरीय समिति की सिफारिश और राज्यपाल द्वारा अपनी सहमति देने के बाद राज्य मंत्रिमंडल द्वारा कैदियों की रिहाई को मंजूरी दिए जाने के बाद रिहाई के आदेश जारी किए गए।

ये भी पढ़ें-  उत्तर प्रदेश: मंझनपुर के सभासदों ने अध्यक्ष के खिलाफ खोला मोर्चा, विकास कार्य में मनमानी और व्यक्तिगत कार्य कराने का लगाया आरोप

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.