महंगे मोबाइल रिचार्ज से जल्द मिल सकती है राहत, टेलीकॉम कंपनियां बिना डेटा वाला प्लान करें लॉन्च- ट्राई

KNEWS DESK, महंगे मोबाइल रिचार्ज से यूजर्स को जल्द राहत मिल सकती है। ट्राई ने टेलीकॉम कंपनियों को प्रस्ताव दिया है कि वे बिना डेटा वाले प्लान लॉन्च करें। जिससे ग्राहकों को भुगतान करने में कोई दिक्कत महसूस न हो।

Telecom Tariff Hike Is Expected Mobile Recharge Might Grow : जल्द बढ़ सकता है आपके मोबाइल रिचार्ज का खर्चा, कंपनियां बढ़ा सकती हैं टैरिफ

महंगे मोबाइल टैरिफ से आम जन को जल्द छुटकारा मिल सकता है भारतीय दूरसंचार विनियामक प्राधिकरण ने टेलीकॉम कंपनियों से शुक्रवार को प्रस्ताव देते हुए कहा है कि ग्राहकों पर रिचार्ज बोझ बन गया है। बाजार में डेटा, वॉयस, एसएमएस और ओटीटी सर्विसेज वाले टैरिफ उपलब्ध हैं जिसको ना चाहते हुए भी यूजर्स को लेना पड़ता है क्योंकि सभी सब्सक्राइबर सारी सेवाओं का इस्तेमाल नहीं करते हैं। लेकिन अब इससे छुटकारा मिल सकता है क्योंकि ट्राई ने अपने प्रस्ताव में टेलीकॉम कंपनियों को याद दिलाया है कि कुछ साल पहले तक कैसे बाजार में अलग-अलग सेवाओं के लिए रिचार्ज प्लान मिला करते थे। बता दें कि पहले टेलीकॉम कंपनियां अलग रंगों में वाउचर लाती थीं। जैसे टॉप अप के लिए हरे रंग में और कॉम्बो प्लान के लिए नीले रंग में वाउचर आते थे। अब डिजिटल हो जाने से वाउचर चलन से बाहर हो गए हैं। वहीं अब ट्राई ने कंपनियों से पूछा है कि क्या डिजिटल दौर में कंपनियां रंगों के हिसाब से प्लान ऑफर कर सकती हैं। इसके अलावा ट्राई के प्रस्तावों पर 16 अगस्त तक सजेशन और 23 अगस्त तक काउंटर सजेशन दिए जा सकते हैं। जिसके बाद ट्राई इन प्रस्तावों को आगे बढ़ाने का काम करेगा।

About Post Author