Elon Musk और सरकार की तानातनी के बीच ब्राजील में बंद हुआ ‘एक्स’

KNEWS DESK, ब्राजील में अब एक्स बंद कर दिया गया है। एलन मस्क और ब्राजील सरकार की तानातनी के बीच आखिर एक्स के इस्तेमाल पर ब्राजील में रोक लगा दी गई है। लंबे समय के विवाद के बाद एक्स पर प्रतिबंध लग गया है और एक्स पर आरोप लगा है कि ब्राजील में तख्तापलट व लोकतंत्र को कमजोर करने वाले कंटेंट को बढ़ावा दे रहा है।

Brazil Judge Orders Elon Musk's X To Be Fully Suspended In The Country | Times Now

ब्राजील में X प्लेटफार्म ने अब काम करना बंद कर दिया है। ब्राजील के यूजर्स अब एक्स का इस्तेमाल नहीं कर सकते है। ब्राजील की सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार ब्राजील में X प्लेटफार्म की सेवाओं पर रोक लगा दिया गया है। मोबाइल और वेब वर्जन दोनों पर ये सर्विस बंद कर दी गई हैं। ब्राजील सुप्रीम कोर्ट और टेस्ला के सीईओ Elon Musk के बीच काफी समय से विवाद चल रहा है। ब्राजील सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि एक्स ब्राजील में तख्तापलट व लोकतंत्र को कमजोर करने वाले कंटेंट को बढ़ावा दे रहा है। जिसकी वजह से ब्राजील सुप्रीम कोर्ट के जज जस्टिस एलेक्जेंडर डि मोरियस ने शुक्रवार को फैसला जारी करते हुए पूरे ब्राजील में एक्स को बैन कर दिया है।

बता दें कि ब्राजील के जस्टिस डि मोरियस ने बुधवार को Elon Muks की इस X  कंपनी को ऑर्डर दिया कि वह 24 घंटे के अंदर एक कानूनी अधिकारी अपॉइंट करें, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। इसके बाद ब्राजील के सुप्रीम फेडरल कोर्ट ने शुक्रवार को पूरे देश में एक्स को बैन करने का आदेश जारी किया और 18 मिलियन रियाल (लगभग 40 करोड़ रुपये) का जुर्माना भी लगाया गया।

 

 

About Post Author