टेलीग्राम के CEO Pavel Durov ने दुनिया के सामने पहली बार रखा अपना पक्ष, खुद पर लगे सभी आरोपों को किया खारिज

KNEWS DESK, टेलीग्राम के सीईओ पावेल दुरोव ने हाल ही में पहली बार सार्वजनिक रूप से अपने खिलाफ लगाए गए आरोपों पर प्रतिक्रिया दी है। फ्रांस में उनकी गिरफ्तारी के बाद, दुरोव ने एक पोस्ट के माध्यम से अपने खिलाफ सभी आरोपों को खारिज किया और टेलीग्राम के भविष्य के विकास के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी साझा की।

पहली बार अपना पक्ष रखते हुए खुद पर लगे सभी आरोपों को खारिज किया

बता दें कि टेलीग्राम के सीईओ पावेल दुरोव की मुश्किलें फिलहाल खत्म होती नजर नहीं आ रही हैं| फ्रांस में गिरफ्तारी के बाद अब Telegram CEO Pavel Durov ने दुनिया के सामने पहली बार अपना पक्ष रखते हुए खुद पर लगे सभी आरोपों को खारिज किया| पावेल दुरोव ने अपनी पोस्ट में कहा, “अगर किसी थर्ड पार्टी द्वारा टेलीग्राम पर किसी आपराधिक गतिविधि का संचालन किया जा रहा है, तो इसे एक नई प्रोडक्ट पर दाग़ लगाना गलत है। टेक्नोलॉजी का निर्माण एक मुश्किल कार्य है, और अगर इनोवेटर्स को इस डर के साथ काम करना पड़े कि उनके प्रोडक्ट का गलत इस्तेमाल होने पर उन्हें जिम्मेदार ठहराया जाएगा, तो वे नए उत्पाद बनाने से हिचकिचाएंगे।”

फ्रांस में उनकी गिरफ्तारी के दौरान, दुरोव पर आरोप था कि उन्होंने टेलीग्राम पर चल रही आपराधिक गतिविधियों को अनुमति दी है। इस आरोप को खारिज करते हुए, दुरोव ने कहा कि उनका ऐप किसी भी आपराधिक गतिविधि के लिए जिम्मेदार नहीं है और उन्होंने इसे साफ किया है कि उन्हें व्यक्तिगत रूप से निशाना बनाना अनुचित है।

Telegram CEO says he was 'surprised' by his arrest and interrogation | CNN Business

टेलीग्राम के सुधार और भविष्य के प्लान्स

दुरोव ने यह भी बताया कि टेलीग्राम में सेफ्टी से जुड़े सुधारों पर काम चल रहा है। उन्होंने कहा, “हम ऐप के सुधार के लिए काम कर रहे हैं और जैसे ही इस प्रक्रिया में कोई नई जानकारी मिलेगी, मैं इसे आपके साथ साझा करूंगा।”

इसके अलावा, दुरोव ने यह भी स्पष्ट किया कि वह सुनिश्चित करेंगे कि ऐप की सुरक्षा को मजबूत किया जाए। उन्होंने कहा, “हम हमेशा टेलीग्राम को बेहतर बनाने की दिशा में काम कर रहे हैं और इस प्रक्रिया में आने वाली किसी भी अपडेट को आप लोगों के साथ शेयर करेंगे।”

अन्य महत्वपूर्ण अपडेट्स

इस बीच, पावेल दुरोव के खिलाफ लग रहे आरोपों के बावजूद, टेलीग्राम की टीम लगातार काम कर रही है ताकि उपयोगकर्ताओं को सुरक्षित और विश्वसनीय सेवाएं प्रदान की जा सकें। दुरोव के इस सार्वजनिक बयान से यह स्पष्ट होता है कि वह अपनी कंपनी की प्रतिष्ठा की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं और भविष्य में टेलीग्राम की सुरक्षा और सुधार के लिए ठोस कदम उठाने के लिए तैयार हैं।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.