करोड़ों यूजर्स को झटका, 4 जुलाई से Vodafone- Idea के प्लान होंगे महंगे, जानें क्या हैं नए रेट…

KNEWS DESK- Airtel और Jio के बाद Vodafone- Idea ने अपने प्लान्स महंगे करने की योजना बना ली है। घाटे में चल रही दूरसंचार कंपनी Vodafone- Idea ने एक बयान में कहा कि वह 4 जुलाई से अपने सभी मोबाइल टैरिफ में 11-24 प्रतिशत की वृद्धि करेगी।

कंपनी ने कहा कि वोडाफोन- आइडिया (Vi) ने रिलायंस जियो द्वारा निर्धारित टैरिफ वृद्धि चरण का अनुसरण किया। रिलायंस जियो और भारती एयरटेल 3 जुलाई से बढ़ी हुई मोबाइल सेवा दरें शुरू करेंगे। अपने उपभोक्ताओं को सरल और व्यापक योजनाएँ प्रदान करने की अपनी प्रतिबद्धता के अनुरूप, Vi ने अपने उपभोक्ताओं की विविध आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए सुविधाओं से भरपूर योजनाओं की एक इष्टतम श्रेणी तैयार की है। प्रवेश स्तर के उपयोगकर्ताओं का समर्थन करने और बढ़ते उपयोग के साथ क्रमिक रूप से उच्च कीमतों को जोड़ने के अपने दर्शन पर कायम रहते हुए, प्रवेश स्तर की योजनाओं में बदलाव नाममात्र हैं।

क्या हैं नए रेट?

कंपनी ने प्रवेश स्तर की योजना, 28 दिनों की मोबाइल सेवा के लिए न्यूनतम रिचार्ज मूल्य को लगभग 11 प्रतिशत बढ़ाकर 179 रुपये से 199 रुपये कर दिया है। Vi ने प्रतिदिन 1.5 जीबी डेटा वाले लोकप्रिय 84-दिन की वैधता वाले प्लान की कीमत 719 रुपये से बढ़ाकर 859 रुपये कर दी है। कंपनी ने अपने वार्षिक अनलिमिटेड प्लान की कीमत में करीब 21 फीसदी की बढ़ोतरी की है और इसे मौजूदा 2,899 रुपये से बढ़ाकर 3,499 रुपये कर दिया है।

इसने 24 जीबी डेटा लिमिट वाले अपने 365 वैलिडिटी प्लान में कोई बदलाव नहीं किया है, जिसकी कीमत यूजर्स को 1,799 रुपये है। बयान में कहा गया है कि वीआई 4जी अनुभव को और बेहतर बनाने के साथ-साथ 5जी सेवाएं शुरू करने के लिए अगली कुछ तिमाहियों में महत्वपूर्ण निवेश की योजना बना रही है।

ये भी पढ़ें-  टी20 वर्ल्ड कप 2024: खिताब जीतने से एक कदम दूर भारत, दक्षिण अफ्रीका से होगा फाइनल में सामना

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.