KNEWS DESK – फ्लिपकार्ट की सालाना बिग बिलियन डे सेल हर बार सुर्खियों में रहती है, लेकिन इस बार चर्चा का कारण डिस्काउंट नहीं बल्कि ग्राहकों की नाराज़गी बन गया है। खासकर iPhone 16 और iPhone 16 Pro पर भारी छूट मिलने की खबर से हज़ारों लोग इन्हें खरीदने के लिए तैयार थे। लेकिन अचानक ऑर्डर कैंसिल होने की घटनाओं ने खरीदारों को निराश कर दिया।
प्रीमियम मेंबर्स भी खाली हाथ लौटे
22 सितंबर की रात Flipkart Plus मेंबर्स के लिए सेल की शुरुआत हुई थी। उम्मीद थी कि प्रीमियम यूज़र्स को पहले एक्सेस का फायदा मिलेगा, लेकिन कई ग्राहकों ने शिकायत की कि बार-बार कोशिश करने के बावजूद उन्हें फोन खरीदने का मौका नहीं मिला।
https://x.com/rish_ranjan/status/1970134645019955317
कई ग्राहकों ने दावा किया कि एक ही समय पर प्लेटफ़ॉर्म पर iPhone 16 अलग-अलग कीमतों पर दिख रहा था। वहीं, कुछ का कहना है कि उनका ऑर्डर डिलीवरी स्टेशन तक पहुंचने के बावजूद कैंसिल कर दिया गया। इसने गुस्से और कन्फ्यूजन दोनों को और बढ़ा दिया।
सोशल मीडिया पर बवाल
खरीदारों ने X (Twitter) और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर फ्लिपकार्ट को आड़े हाथों लिया। एक यूज़र ने लिखा – “मैंने तीन ऑर्डर किए, चार घंटे में सभी कैंसिल कर दिए गए। यह किसी स्कैम से कम नहीं।” कई यूज़र्स ने फ्लिपकार्ट सपोर्ट को टैग करते हुए बिना वजह ऑर्डर कैंसिल करने पर नाराज़गी जताई।
https://x.com/amsanjayx/status/1970125259975307497
https://x.com/abhishek/status/1969833003426914809
कुछ को डिलीवरी, बाकी निराश
कुछ चुनिंदा ग्राहकों के ऑर्डर शिप हो चुके हैं और वे डिलीवरी का इंतजार कर रहे हैं। लेकिन बड़ी संख्या में खरीदारों के लिए अचानक कैंसिलेशन ने निराशा पैदा कर दी है। अब ग्राहक कंपनी की पारदर्शिता और सेल ऑफर्स पर सवाल उठा रहे हैं।
अभी तक Flipkart ने इस विवाद पर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है। हालांकि, ग्राहकों को उम्मीद है कि कंपनी जल्द ही इस मामले पर स्पष्टीकरण देगी और भरोसा बहाल करने के लिए कदम उठाएगी।