किफायती दाम में iPhone SE 4 के लॉन्च की तैयारी, जानें क्या होंगे नए बदलाव

KNEWS DESK – एपल (Apple) अपने प्रतिष्ठित स्मार्टफोन्स की सूची में जल्द ही एक और नाम जोड़ने जा रहा है। iPhone 16 सीरीज के लॉन्च के बाद अब कंपनी अपने नेक्स्ट जेनरेशन iPhone SE 4 पर काम कर रही है, जिसकी उम्मीदें पहले से ही आसमान छू रही हैं। इस नए मॉडल के स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स की कई डिटेल्स लीक हो चुकी हैं, जो एपल प्रशंसकों को उत्साहित कर रही हैं।

Hero Image

iPhone SE 4: स्पेसिफिकेशन और डिजाइन (एक्सपेक्टेड)

iPhone SE 4 के डिजाइन को लेकर यह अनुमान लगाया जा रहा है कि यह iPhone 14 की तरह ही फ्लैट साइड्स और नॉच के साथ आएगा। रिपोर्ट्स के अनुसार, फोन में 6.1 इंच का OLED पैनल होगा, जिसका रिजॉल्यूशन 1170 x 2532 पिक्सल होने की उम्मीद है। इसका डिजाइन कोडनेम V59 है। यह कहा जा रहा है कि फोन का डिस्प्ले iPhone 14 की तरह ही होगा, जो एक प्रीमियम फील देगा।

A18 बायोनिक चिप और परफॉर्मेंस

iPhone SE 4 में एपल का लेटेस्ट A18 बायोनिक चिपसेट होगा, जो इसे पावरफुल बनाएगा। इस चिपसेट के साथ 8GB की रैम का सपोर्ट मिलने की उम्मीद है, जिससे मल्टीटास्किंग और ग्राफिक्स-हैवी एप्लिकेशन का एक्सपीरियंस और भी शानदार हो जाएगा। इसके अलावा, एपल इस फोन में एपल इंटेलिजेंस फीचर्स भी पेश करने वाला है, जो डिवाइस की परफॉर्मेंस को और भी उन्नत बनाएगा।

फेस आईडी और डायनेमिक आइलैंड

iPhone SE 4 में फेस आईडी फीचर को जोड़ा जाएगा, जिससे यूजर्स को एक और सुरक्षा विकल्प मिलेगा। इस अपग्रेड के साथ, एपल अपने होम बटन को हटाकर फेस आईडी को प्रमोट कर रहा है। इसके साथ ही, रिपोर्ट्स के अनुसार, टॉप मॉडल्स में डायनेमिक आइलैंड फीचर भी मिलेगा, जो कि पहले से ही प्रीमियम iPhone मॉडल्स में देखा गया है।

कैमरा सेटअप

कैमरे की बात करें तो iPhone SE 4 में iPhone 15 और 15 Plus के समान 48 मेगापिक्सल का वाइड कैमरा और 12 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा हो सकता है। हालांकि, इसमें अल्ट्रा-वाइड या टेलीफोटो लेंस नहीं होंगे, जिससे यह कैमरा सेटअप iPhone के फ्लैगशिप मॉडल्स से थोड़ी अलग होगी, लेकिन इसके बावजूद यह शानदार फोटोग्राफी का अनुभव प्रदान करेगा।

5G मॉडेम और कनेक्टिविटी

iPhone SE 4 में एपल का पहला 5G मॉडेम होगा, जिसका कोडनेम सेंटौरी है। यह मॉडेम वाई-फाई, ब्लूटूथ और GPS जैसी वायरलेस कनेक्टिविटी को संभालने के लिए विशेष रूप से डिज़ाइन किया गया है। यह फीचर यूजर्स को तेज और अधिक विश्वसनीय इंटरनेट कनेक्टिविटी देने में मदद करेगा, जिससे वे बिना किसी रुकावट के ऑनलाइन काम कर सकेंगे।

भारत में कीमत और लॉन्च

iPhone SE 4 की कीमत को लेकर भी कयास लगाए जा रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस नए मॉडल की कीमत 459 अमेरिकी डॉलर (लगभग 38,500 रुपये) से लेकर 499 अमेरिकी डॉलर (लगभग 42,000 रुपये) के बीच हो सकती है। यह किफायती कीमत इसे iPhone सीरीज का सबसे पॉपुलर मॉडल बना सकती है, खासकर उन यूजर्स के लिए जो प्रीमियम iPhone के फीचर्स का अनुभव कम कीमत में करना चाहते हैं।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.