New Mini Cooper EV जल्द ही देगी भारतीय बाजार में दस्तक, जानिये विस्तार में

KNEWS DESK – भारतीय बाजार में सभी कार निर्मातायें कंपनी अपनी-अपनी कारें बिक्री के लिए पेश करती रहती हैं| आजकल ईवी कारों का चलन तेजी से बढ़ रहा है| सभी कंपनियां अपनी ईवी मार्केट में पेश कर रही हैं|कंपनी अपनी mini cooper ev की नयी ईवी जल्द ही भारतीय बाजार में बिक्री के लिए पेश करेगी आइये आपको ईवी के बारे में विस्तार से बताते हैं |

New  Mini Cooper Ev 

mini cooper ev का डिजाइन काफी सिंपल है। इसे गोलाकार हेडलाइट्स के साथ बनाया गया है। इसके एक्सटीरियर में क्रोम, व्हील -आर्क ट्रिम को हटा दिया गया है। फ्रंट फेंडर पर सिग्नेचर फॉक्स एयर वेंट को मिनी मैलिस्टिक डिजाइन से भी हटा दिया गया है। पीछे की ओर इस कार में टेल लाइट्स को नए ट्राइएंगुलर शेप के साथ पूरी तरह से नया डिजाइन एक तरह से कहे तो नया रूप ही दे दिया गया है। इसमें ब्लैक पोल के फ्लोटिंग रूफ भी दिया गया है। बैटरी की जगह को बढ़ाने के लिए इसके व्हीलबेस को बढ़ाया गया है। इसकी लंबाई कम हो गई है।

इंटीरियर

इनयी ईवी कार में टॉगल बार के ऊपर एक गोल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी दिया गया है। इसमें फीचर्स के तौर पर  9.4-इंच OLED इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन भी मिलता है। इसमें एक नया एंड्राइड ऑपरेटिंग सिस्टम भी मिलता है। इसमें से इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को हटा दिया गया है। लेकिन इसमें स्टीयरिंग व्हील के आगे हेड-अर डिसप्ले के लिए एक बिल्कुल नया रिफ्लेक्टिव पैनल भी मिलता है। जिसे पहले से काफी स्मूथ बनाया गया है।

इंजन 

नयी ईवी कार कुल दो वेरिएंट में आती है। एक बेस कूपर ई में 184hp, 290Nm फ्रंट-माउंटेड मोटर जो 40.7kwh बैटरी पैक मिलता है। इसमें 305 किमी की रेंज मिलती है। जो पुराने मॉडल से काफी अधिक है। टॉप – स्पेक कूपर एसई में 218hp और 330Nm आउटपुट वाला इलेक्ट्रिक मोटर मिलता है। जो 54.2kWh की बैटरी पैक मिलता है। जो 402 किमी की रेंज देता है। इसमें फीचर्स के तौर पर कई ड्राइविंग मोड मिलते हैं। जो एक नए गो – कार्ट मोड  सहित ही सेल्फ डिस्प्ले और पावरट्रेन स्पेसिफिकेशन के साथ आती है। कई ड्राइविंग मोड को नई डिजिटल ड्राइविंग साउंड के साथ कंबाइन किया गया है|

लॉन्च

भारत में कंपनी Cooper SE की सेल करती है। इसका न्यू जनरेशन का मॉडल भारतीय बाजार में जल्द आएगा। वाहन निर्माता कंपनी मिनी कार को जनवरी और मार्च 2024 में इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च करेगी।

About Post Author