Jio और Airtel ने बढ़ाई रिचार्ज प्लान्स की कीमतें, जानिए कब से लागू होंगे नए दाम…

KNEWS DESK- Jio और Airtel ने अपने उपभोक्ताओं को एक बड़ा झटका दे दिया है। दोनों कंपनियों ने अपने रिचार्ज प्लान्स की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी है, जो अगले महीने यानी जुलाई की 3 तारीख से लागू हो जाएंगी।

Airtel, Jio Customer To Buy The House Appliances At Rs 499 Recharge - Amar Ujala Hindi News Live - एयरटेल, जियो के ग्राहक 499 रुपये के रिचार्ज पर खरीद सकेंगे घर का सामान

देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो के मोबाइल टैरिफ में बढ़ोतरी होने के एक ही दिन बाद यानी आज 28 जून को दूसरी सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी Airtel ने भी अपने रीचार्ज प्लान महंगे कर दिए हैं। कंपनी ने बयान में बताया कि एंट्री लेवल प्लान में 70 पैसे प्रतिदिन के हिसाब से रीचार्ज में इजाफा किया गया है। सुनील भारती की कंपनी एयरटेल ने आज बयान जारी करते हुए बताया कि उसके मोबाइल टैरिफ में 10-21 फीसदी का इजाफा हो गया है। कंपनी का नया रीचार्ज प्लान 3 जुलाई 2024 से लागू हो जाएगा। वहीं जियो ने गुरुवार को जारी बयान में कहा कि कंपनी ने लगभग सभी योजनाओं में मोबाइल सेवाओं की दरें बढ़ा दी हैं। कंपनी के मुताबिक, सबसे कम रिचार्ज की कीमत बढ़ाकर 19 रुपये की गई है। यह एक जीबी डाटा ‘ऐड-ऑन-पैक’ पैक है। जिसकी कीमत 15 रुपये से लगभग 27 फीसदी अधिक है। इसके अलावा जियो लगभग ढाई साल के अंतराल के बाद मोबाइल सेवा दरों में पहली बार बढ़ोतरी करने की घोषणा की है।

नई कीमतें कब से होंगी लागू 

एयरटेल के रीचार्ज प्लान में इजाफे से पहले रिलायंस जियो ने भी कीमतों में बढ़ोतरी की थी। देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कम्पनियां एयरटेल और जियो दोनों 3 जुलाई 2024 से मोबाइल रिचार्ज प्लान में वृद्धि करेगी। Reliance Jio लगभग ढाई साल के बाद मोबाइल सर्विस रेट में पहली बार 12 से 27 प्रतिशत की बढ़ोतरी करने जा रही है। वहीं एयरटेल मोबाइल टैरिफ में 10-21 फीसदी का इजाफा हो गया है।

ये भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश: पावर हाउस का महिलाओं ने किया जबदस्त घेराव, बिजली विभाग के कर्मचारियों पर अवैध वसूली का लगाया आरोप

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.