इंस्टाग्राम ने लॉन्च किया नया फीचर, अब प्रोफाइल में जोड़ सकेंगे मनपसंद गाना, ये आसान स्टेप्स करें फॉलो

KNEWS DESK – आज के डिजिटल युग में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स का इस्तेमाल सिर्फ बातचीत के लिए नहीं बल्कि खुद को व्यक्त करने के लिए भी किया जाता है। इंस्टाग्राम दुनियाभर में सबसे लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स में से एक है,इंस्टाग्राम अब एक नया और मजेदार फीचर लेकर आया है, जिससे यूजर्स अपनी प्रोफाइल को और भी खास बना सकते हैं।

How to Add Music to Instagram Story? Add Music in IG Stories

इंस्टाग्राम ने हाल ही में एक ऐसा फीचर लॉन्च किया है, जिससे यूजर्स अपनी प्रोफाइल पर म्यूजिक ट्रैक जोड़ सकते हैं। यह फीचर यूजर्स को अपनी प्रोफाइल के साथ अपने पसंदीदा गाने को जोड़ने का मौका देता है, जिसे प्रोफाइल विजिटर्स प्ले और पॉज कर सकते हैं। इस फीचर की मदद से अब आपकी प्रोफाइल न केवल आकर्षक दिखेगी, बल्कि यह आपके व्यक्तित्व को भी दर्शाएगी।

इंस्टाग्राम का म्यूजिक फीचर

इंस्टाग्राम के इस नए फीचर का उपयोग करना बेहद आसान है। जैसे ही कोई यूजर आपकी प्रोफाइल फोटो पर टैप करेगा, आपका चयनित गाना बजने लगेगा। यह फीचर यूजर्स को अपनी पसंद के अनुसार गाने को जोड़ने, बदलने, या हटाने की सुविधा भी देता है। इस तरह, अब आपकी प्रोफाइल में केवल आपकी तस्वीरें और बायो ही नहीं बल्कि आपकी म्यूजिक पसंद भी झलकने लगेगी।

माइस्पेस की याद दिलाता है ये फीचर

इस फीचर की तुलना पुराने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म माइस्पेस से की जा रही है, जो 2000 के दशक की शुरुआत में काफी लोकप्रिय हुआ करता था। माइस्पेस यूजर्स को भी अपनी प्रोफाइल पर म्यूजिक जोड़ने की सुविधा देता था, और इंस्टाग्राम का यह नया फीचर उसी का एक आधुनिक रूप माना जा रहा है। इंस्टाग्राम ने इस फीचर को लोकप्रिय गायिका सबरीना कारपेंटर के सहयोग से लॉन्च किया है, जिससे यह और भी चर्चा में है।

अपनी इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर म्यूजिक कैसे जोड़ें?

अगर आप भी अपनी प्रोफाइल पर म्यूजिक जोड़ना चाहते हैं, तो इन आसान स्टेप्स को फॉलो करें

  1. प्रोफाइल पेज पर जाएं: सबसे पहले अपने इंस्टाग्राम अकाउंट में लॉगिन करें और अपनी प्रोफाइल पेज पर जाएं।
  2. एडिट प्रोफाइल पर टैप करें: प्रोफाइल पेज पर जाने के बाद “Edit Profile” ऑप्शन पर टैप करें।
  3. म्यूजिक ऑप्शन चुनें: नीचे स्क्रॉल करें और “Music” विकल्प पर टैप करें।
  4. पसंदीदा गाना चुनें: इस विकल्प पर क्लिक करते ही आपको गाने जोड़ने का विकल्प मिलेगा। प्लस (+) के सिंबल पर टैप करें और अपने पसंदीदा गाने का 30 सेकेंड का अंश चुनें।
  5. गाना प्रोफाइल में जोड़ें: गाने को सिलेक्ट करने के बाद वह आपके प्रोफाइल पर एड हो जाएगा और अब आपकी प्रोफाइल विजिटर्स उस गाने को सुन सकेंगे।

About Post Author