जल्दबाजी में गलत नंबर पर हो गया रिचार्ज तो घबराएं नहीं, ये TRICK आजमाएं और अपना पैसा वापस पाएं

KNEWS DESK- अब तो इंटरनेट ने इतनी तरक्की कर ली है कि लोग अपना मोबाइल रिचार्ज भी खुद करते हैं| लोग अपनी लाइफ में काफी बिजी हो गए हैं कभी-कभी तो वो जल्दबाजी में रिचार्ज करने के चक्कर में गलत रिचार्ज कर देते हैं| ऐसे में यदि रिचार्ज छोटा हो तो अक्सर लोग इसे इग्नोर करते हैं लेकिन अगर बड़े अमाउंट का रिचार्ज गलत नंबर पर हो जाए तो फिर व्यक्ति का पूरा ध्यान उसमें ही लग जाता है लेकिन ऐसी स्तिथि में आपको परेशान होने की जरुरत नहीं है | आज हम आपको ऐसी ट्रिक बताएंगे जिससे कि आप के गलत रिचार्ज हो जाने पर आपका पूरा पैसा रिफंड हो जाएगा तो चलिए बताते हैं ये शानदार ट्रिक…

अगर आपने गलती से या जल्दबाजी में गलत नंबर पर रिचार्ज कर दिया है तो फौरन जिस भी टेलीकॉम ऑपरेटर का सिम कार्ड आप यूज करते हैं उसके कस्टमर केयर पर कॉल करें|  रिचार्ज कितने अमाउंट का था, किस कंपनी के नंबर पर रिचार्ज किया गया है, किस ऐप के जरिए रिचार्ज किया गया है ये सारी जानकारी उन्हें दें| उसकी डिटेल और ट्रांजेक्‍शन आईडी बताएं साथ ही ई-मेल भी कर दें|  भारत में ज्यादातर लोग vodafone-idea, जियो और एयरटेल का सिम कार्ड यूज करते हैं तो इसके लिए इन ई-मेल आईडी का इस्तेमाल करें|

VI- customercare@vodafoneidea.com
Airtel- airtelpresence@in.airtel.com
JIO- care@jio.com

जब आप सारी डिटेल उन्हें मेल करें तो कंपनी बैक एंड पर इसकी जांच करती है और सही सुचना पर आपका पैसा वापस आ जाता है लेकिन जल्दी से जल्दी आपको ये करना होगा| उपभोक्ता संबंधित कोई भी शिकायत दर्ज करने के लिए राष्ट्रीय उपभोक्ता हेल्पलाइन 1915 पर कॉल करें या WhatsApp 8800001915 पर अपनी शिकायत दर्ज कराएं।

कई बार तो कंपनियां रिचार्ज का पैसा रिफंड करने में आनाकानी करती हैं| ग्राहकों की शिकायत को लंबे समय तक टालते-टालते मामला रफूचक्कर कर दिया जाता है| ऐसी स्तिथि में ग्राहक सेवा पोर्टल यानी कंज्‍यूमर फोरम में अपनी शिकायत डाल सकते हैं| आप ग्राहक सेवा ऐप Google Play Store और Apple App Store से डाउनलोड कर यहां शिकायत से जुड़े सभी डॉक्‍यूमेंट लगाकर पैसा वापस पा सकते हैं|

About Post Author