WhatsApp में आने वाला है नया चैट मेमोरी Feature, आइए इसके बारे में जानें कैसे काम करेगा ये फीचर

KNEWS DESK – WhatsApp, जो लगातार अपने उपयोगकर्ताओं के लिए नए और रोमांचक फीचर्स लाता रहा है, अब मेटा AI के साथ एक नई इंटीग्रेशन पर काम कर रहा है। नया फीचर, जिसे “चैट मेमोरी” कहा जा रहा है, ये फीचर यूजर्स की बातचीत को याद रखने की क्षमता प्रदान करेगा, जिससे AI आपकी पसंद और जरूरतों के अनुसार अधिक व्यक्तिगत अनुभव प्रदान कर सकेगा।

WhatsApp के ये हैं कमाल के Features, जिनके नाम रहा साल 2023, यहां जानिए किसका होता है सबसे ज्यादा इस्तेमाल और क्या है खासियत? - best WhatsApp features introduced in 2023 see

फीचर की कार्यप्रणाली

चैट मेमोरी फीचर के तहत, मेटा AI आपकी व्यक्तिगत जानकारी जैसे कि आपकी डाइट (उदाहरण के लिए, वेजिटेरियन होना), जन्मदिन, पसंदीदा किताबें, और बातचीत की शैली को याद रखेगा। इसके आधार पर, AI आपके लिए अधिक प्रासंगिक सुझाव और उत्तर प्रदान कर सकेगा।

उदाहरण के तौर पर, यदि AI जानता है कि आप शाकाहारी हैं, तो वह आपके लिए विशेष रेसिपी सुझाव दे सकता है। यह फीचर आपके कंट्रोल में रहेगा, जिससे आप यह तय कर सकेंगे कि AI को कौन सी जानकारी याद रखनी है। आप किसी भी समय इस जानकारी को अपडेट या डिलीट भी कर सकेंगे।

क्यों है यह फीचर खास

  1. बेहतर पर्सनलाइजेशन: यह फीचर मेटा AI को एक और अधिक व्यक्तिगत सहायक में बदल देगा, जो आपकी आवश्यकताओं के अनुसार बेहतर सुझाव देगा।
  2. बेहतर अनुभव: यह आपकी बातचीत को अधिक स्वाभाविक और आकर्षक बनाएगा, जिससे यूजर एक्सपीरियंस में सुधार होगा।

चिंताएं और सवाल

हालांकि यह फीचर बहुत उपयोगी लगता है, लेकिन इसके साथ कुछ चिंताएं भी जुड़ी हैं। उपयोगकर्ताओं के मन में ये सवाल उठ रहे हैं:

  • क्या हमारी व्यक्तिगत जानकारी सुरक्षित रहेगी?
  • क्या हम अनजाने में बहुत ज्यादा व्यक्तिगत विवरण साझा कर रहे हैं?
  • क्या इस जानकारी का गलत इस्तेमाल किया जा सकता है?

इन चिंताओं के मद्देनज़र, यह महत्वपूर्ण है कि उपयोगकर्ता इस नए फीचर का उपयोग करते समय सतर्क रहें और अपनी व्यक्तिगत जानकारी की सुरक्षा सुनिश्चित करें।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.