एलॉन मस्क ने Twitter को खरीदने में दिखाई दिलचस्पी, दिया 41 अरब डॉलर का औफर

नई दिल्ली: बीते कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया कंपनी ट्विटर के बोर्ड में शामिल होने के ऑफर को अरबपति एलॉन मस्क ने ठुकरा दिया था, जिसके बाद बाद ट्विटर को लगभग 41 अरब डॉलर में खरीदने की एलॉन मस्क ने पेशकश की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मस्क ने प्रति शेयर 54.20 डॉलर के हिसाब से खऱीदने की पेशकश की है, जिसका खुलासा गुरुवार को एक नियामक फाइलिंग में किया गया है।1 अप्रैल को टेस्ला के सीईओ मस्क ने कंपनी में 9% से अधिक की हिस्सेदारी खरीदी थी, जिसके पहले तक कंपनी में ट्विटर की 38 प्रतिशत हिस्सेदारी थी. वहीं इसके बाद प्रीमार्केट ट्रेडिंग में ट्विटर के शेयर में 12% का उछाल आया।

एलॉन मस्क ने ट्विटर को लिखी पत्र-

मस्क ने ट्विटर के चेयरमैन ब्रेट टेलर को लिखे एक पत्र में कहा, “निवेश करने के बाद से अब मुझे एहसास हुआ है कि कंपनी न तो इस सामाजिक अनिवार्यता को अपने मौजूदा स्वरूप में विकसित करेगी और न ही पूरा करेगी. ट्विटर को एक निजी कंपनी के रूप में बदलने की जरूरत है.”

मस्क ने कहा, “मेरा प्रस्ताव सबसे बेहतरीन और अंतिम प्रस्ताव है और अगर इसे स्वीकार नहीं किया जाता है, तो मुझे शेयरधारक के रूप में अपनी स्थिति पर पुनर्विचार करने की आवश्यकता होगी.”

About Post Author