तमिलनाडु: कैबिनेट में हुई फेरबदल में उदयनिधि को बनाया गया डिप्टी सीएम, सेंथिल बालाजी की वापसी

KNEWS DESK – तमिलनाडु के राज्यपाल आर. एन. रवि ने शनिवार को कैबिनेट फेरबदल पर मुख्यमंत्री एम. के. स्टालिन की सिफारिशों को मंजूरी दे दी। इसमें उनके बेटे उदयनिधि को डिप्टी सीएम के रूप में प्रमोट करना और वी. सेंथिल बालाजी की मंत्रिपरिषद में वापसी होना शामिल है।

MK Stalin son udhayanidhi deputy CM of Tamil Nadu v senthil balaji |  स्टालिन के बेटे उदयनिधि तमिलनाडु के डिप्टी CM होंगे: आज राजभवन में शपथ  लेंगे; पिछले साल सनातन धर्म को

आपको बता दें कि तमिलनाडु सरकार ने मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के नेतृत्व में मंत्रीमंडल में एक महत्वपूर्ण फेरबदल किया है। मुख्यमंत्री के बेटे उदयनिधि स्टालिन को डिप्टी सीएम के पद पर नियुक्त किया गया है, जिसके साथ ही सेंथिल बालाजी को भी फिर से कैबिनेट में शामिल किया गया है। यह शपथ ग्रहण समारोह 29 सितंबर को दोपहर 3.30 बजे राजभवन में आयोजित किया जाएगा। उदयनिधि स्टालिन के उपमुख्यमंत्री बनने की खबरें लंबे समय से चल रही थीं, और अब यह आधिकारिक रूप से पुष्टि हो गई है।

उदयनिधि के प्रमोशन पर कई बार लगे ब्रेक, फिर ऐसे हुआ रास्ता साफ... अब नए डिप्टी  सीएम के आगे होंगी ये चुनौतियां - Udhayanidhi promotion stopped many times  know challenges ...

इसके अलावा, डेयरी विकास विभाग संभालने वाले मनो थंगराज सहित तीन मंत्रियों को हटा दिया गया है। बालाजी के अलावा, डॉ गोवी चेझियान, आर. राजेंद्रन और एस. एम. नासर को शामिल किया गया है। कैश फोर जॉब स्कैम में ईडी की गिरफ्तारी के कुछ महीनों बाद बालाजी ने इस साल फरवरी में इस्तीफा दे दिया था।

राजभवन की प्रेस रिलीज के अनुसार, सीएम स्टालिन ने तमिलनाडु के राज्यपाल को युवा कल्याण एवं खेल विकास मंत्री उदयनिधि स्टालिन को योजना और विकास विभाग आवंटित करने और उप-मुख्यमंत्री के रूप में नामित करने की सिफारिश की।” इसमें कहा गया है कि राज्यपाल ने सिफारिशों को मंजूरी दे दी है और मनोनीत मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह रविवार को दोपहर 3.30 बजे राजभवन में होगा।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.