तमिलनाडु: ‘इलेक्शन किंग’ पद्मराजन 239वीं बार लड़ रहे हैं चुनाव, राहुल गांधी के खिलाफ भी ठोक चुके हैं ताल

KNEWS DESK- तमिलनाडु में ‘इलेक्शन किंग’ के नाम से मशहूर के. पद्मराजन ने पिछले चार दशकों में जयललिता, करुणानिधि, वाजपेयी और राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ा है। कुल मिलाकर वे 239वीं बार चुनावी मैदान में हैं लेकिन अभी तक एक बार भी जीत नहीं पाए हैं। उनका कहना है कि उन्होंने 1988 से अब तक जमानत जब्त होने की वजह से एक करोड़ रुपये गंवा दिए हैं।

बीते बुधवार को उन्होंने 239वीं बार चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल किया। के. पद्मराजन ने कहा कि “मैंने धर्मपुरी निर्वाचन क्षेत्र से 239वीं बार नामांकन दाखिल किया है। मैं 1988 से चुनाव लड़ रहा हूं। मैंने जयललिता, करुणानिधि, वाजपेयी, नरसिम्हा राव, एके एंटनी, येदियुरप्पा, बंगारप्पा, एसएम कृष्णा, सदानंद गौड़ा और अंबुमणि रामदास के खिलाफ चुनाव लड़ा है। मैं गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में जगह पाने के लिए ऐसा कर रहा हूं।”

राहुल गांधी के खिलाफ भी ठोक चुके हैं ताल

टायर मरम्मत की दुकान चलाने वाले पद्मराजन ने 1988 के तमिलनाडु विधानसभा चुनावों में मेट्टूर सीट से चुनाव लड़ना शुरू किया था। इलेक्शन किंग के.पद्मराजन तमिलनाडु, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश और दिल्ली जैसे राज्यों में स्थानीय निकायों से लेकर राष्ट्रपति तक का चुनाव लड़ चुके हैं। 2019 के आम चुनाव में उन्होंने केरल के वायनाड से कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ा था।

धर्मपुरी निर्वाचन क्षेत्र के निर्दलीय उम्मीदवार के. पद्मराजन ने कहा कि मैंने धर्मपुरी निर्वाचन क्षेत्र से 239वीं बार नामांकन दाखिल किया है। मैं 1988 से चुनाव लड़ रहा हूं। मैंने जयललिता, करुणानिधि, वाजपेयी, नरसिम्हा राव, एके एंटनी, येदियुरप्पा, बंगारप्पा, एसएम कृष्णा, सदानंद गौड़ा और अंबुमणि रामदास के खिलाफ चुनाव लड़ा है।
मैं गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में जगह पाने के लिए ऐसा कर रहा हूं। मैंने एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स, लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स और दिल्ली बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में अपना नाम दर्ज कराया है। मैंने छह बार राष्ट्रपति का चुनाव लड़ा है और छह बार उपराष्ट्रपति का चुनाव लड़ा है। मैं हमेशा हारता हूं और कभी जीता नहीं। “1988 से अपने प्रयास में, मैंने चुनाव लड़ने के लिए जमा राशि पर एक करोड़ रुपये से अधिक खर्च किए हैं।”

ये भी पढ़ें-   Aaj Ka Rashifal: आज 21 मार्च 2024 को कैसा रहेगा आपका दिन, जानें अपनी राशि का पूरा ब्‍यौरा

About Post Author