विनेश फोगाट ने अपील खारिज होने के बाद पहली बार लेटर शेयर करते हुए जताया अपना दर्द

KNEWS DESK, विनेश फोगाट के पेरिस ओलंपिक से अयोग्य घोषित होने के बाद उनकी तरफ से CSA से अपील की गई थी कि उनको सिल्वर मेडल मिलना चाहिए। अब उनकी यह मांग खारिज कर दी गई है जिस पर उन्होंने पहली बार अपनी प्रतिक्रिया जारी की है।

पेरिस ओलंपिक 2024 विनेश के लिए बेहद ही खराब रहा है जिसे वह कभी नहीं भूल पाएंगी। विनेश का यह ओलंपिक शुरू तो बहुत अच्छा हुआ था। वे गोल्ड मेडल का मुकाबला खेलने वाली थी लेकिन मैच खेलने से कुछ समय पहले ही उन्हें तय मानकों से 50 किग्रा वजन ज्यादा होने के कारण डिस्कोलिफाई कर दिया गया और उनका गोल्ड मेडल जीतने का सपना टूट गया। इसके बाद उनकी ओर ने CSA में रजत पदक के लिए अपील की गई थी लेकिन CSA द्वारा इनकी ये मांग खारिज कर दी गई। जिसके बाद उन्होंने अब अपनी पहली प्रतिक्रिया लेटर के जरिए जारी की है जिसमें उनका दर्द छलक रहा है। उन्होंने एक्स पर तीन पन्नों का एक लेटर शेयर किया। उन्होंने पत्र में अपने सफर से जुड़ी बातें बताई हैं साथ ही माता-पिता और पति का भी जिक्र किया है।

लेटर में क्या लिखा?

उन्होंने लेटर शेयर करते हुए लिखा कि,”जब मैं छोटी थी, तो मुझे ओलंपिक के बारे में ज्यादा नहीं पता था। मैं भी हर छोटी लड़की की तरह लंबे बाल रखना चाहती थी। मैं हाथ में फोन लेकर घूमना चाहती थी। मेरे पिता एक साधारण बस ड्राइवर हैं। वह अपनी बेटी को हवाई जहाज में उड़ते देखना चाहते थे। मैंने अपने पिता का सभी सपनों को पूरा किया। जब वह मुझसे इस बारे में जिक्र करते हैं, तो मुझे हंसी आती है।” उन्होंने आगे लिखते हुए कहा, “तमाम मुश्किलों के बावजूद मेरे परिवार ने भगवान पर भरोसा बनाए रखा। हमने माना है कि भगवान ने हमारे लिए जो भी सोचा है, वह अच्छा ही होगा। मेरी मां हमेशा कहती हैं कि भगवान अच्छे लोगों के जीवन में कभी भी बुरी चीजें नहीं आने देते। इस बात पर मेरा यकीन तब और बढ़ गया जब मैं अपने पति सोमवीर के साथ जीवन की राह पर आगे बढ़ी। सोमवीर ने हर सफर में मेरा साथ दिया है।”

About Post Author