भारत दौरे से पहले न्यूजीलैंड टीम को लगा झटका.. तेज गेंदबाज एडम मिल्ने को टीम से होना पड़ा बाहर

न्यूजीलैंड टीम का भारत दौरा 18 जनवरी से शुरू हो रहा है. जहां न्यूजीलैंड और भारत के बीच 18 जनवरी से तीन वनडे और तीन टी20 मौच की सीरीज होनी है. सीरीज शुरू होने से पहले ही न्यूजीलौड को बड़ा झटका लग चुका है. तेज गेंदबाज एडम मिल्ने पर्याप्त तैयारी नहीं कर पाने के कारण दौरे से हट गए हैं.

 

न्यूजीलैंडके तंज गंदबाज एडम मिल्ने को पर्याप्त तैयारी नही कर पाने के कारण उन्हें पाकिस्तान और भारत में होने वाली सीरीज से बाहर होना पड़ा. 4 जनवरी को न्यूजीलैंड के प्लेयर वनडे सीरीज के लिए पाकिस्तान को रवाना होगे. जिसके बाद 18 जनवरी से उन्हें भारत में 3 वनडे और उतने ही टी20 के मैच खेलने है.

मिल्ने हैमस्ट्रिंग में खिंचाव के बावजूद भारत के खिलाफ घरेलू सीरीज में खेले थे, लेकिन इसके बाद वह दिसंबर में फोर्ड ट्रॉफी के दो मैचों में नहीं खेल पाए थे.  वह इसके बाद वेलिंग्टन फायरबर्ड्स की तरफ से सुपर स्मैश के पहले दो मैचों में खेले, लेकिन पाकिस्तान और भारत के 16 दिवसीय दौरे में 6 वनडे खेलने को बड़ा जोखिम माना गया.

इसके बाद आपसी सहमति से मिल्ने की जगह तेज गेंदबाज ब्लेयर टिकनर को टीम में शामिल करने का फैसला किया गया, जो टेस्ट टीम के साथ अभी पाकिस्तान में हैं.  न्यूजीलैंड के चयनकर्ता गैविन लार्सन ने कहा यह फैसला करना आसान नहीं था