न्यूजीलैंड सीरीज से पहले टीम इंडिया को झटका.. पीठ में चोट के कारण श्रेयस अय्यर टीम से बाहर

के-न्यूज/ स्पोर्ट्स, टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर पीठ की चोट के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी 3 मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला से बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई) ने मंगलवार को इसकी घोषणा की। बीसीसीआई ने एक आधिकारिक बयान में कहा, “वह आगे के आकलन और प्रबंधन के लिए राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) जाएंगे। अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति ने रजत पाटीदार को श्रेयस अय्यर के प्रतिस्थापन के रूप में नामित किया है।
भारत बुधवार को हैदराबाद में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला वनडे खेलेगा। घरेलू क्रिकेट में मध्य प्रदेश के लिए एक शानदार स्कोरर, पाटीदार अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अनकैप्ड हैं, लेकिन पिछले साल आईपीएल सीजन में उन्हें सफलता मिली थी। उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी 2022/23 में 122.36 की स्ट्राइक रेट से 186 रन भी बनाए। न्यूजीलैंड की घरेलू श्रृंखला में तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय और तीन वनडे मैच होंगे। भारत 18 जनवरी से शुरू होने वाले 50 ओवरों के मैचों के साथ श्रृंखला की शुरुआत करेगा।

टी20 सीरीज 27 जनवरी से शुरू होगी और 1 फरवरी को खत्म होगी। अय्यर ने 48.75 की औसत से 1,609 अंतर्राष्ट्रीय रन बनाकर 2022 का अंत किया, जिसमें एक शतक और 14 अर्धशतक शामिल थे, जिसमें नाबाद 113 का सर्वश्रेष्ठ स्कोर था। पांच टेस्ट मैचों में, अय्यर ने आठ पारियों में 60.28 की औसत से चार अर्धशतकों के साथ 422 रन बनाए। उन्होंने साल 2022 का अंत 92 के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट स्कोर के साथ किया। न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की अपडेटेड वनडे टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, इशान किशन (wk), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, KS भरत (wk), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), रजत पाटीदार, वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज़ अहमद, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मो. शमी, मो. सिराज और उमरान मलिक।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.