पेरिस ओलंपिक: केंद्रीय खेल मंत्री मनसुख मंडाविया ‘भारत की तैयारियों पर पैनल चर्चा’ में टॉप ओलंपियनों के साथ हुए शामिल 

KNEWS DESK- भारतीय खेल प्राधिकरण के सहयोग से दिल्ली स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट एसोसिएशन ने मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम में पेरिस ओलंपिक और पैरालिंपिक 2024 के लिए भारत की तैयारियों पर चर्चा के लिए, अर्जुन पुरस्कार विजेता और ओलंपियन मुक्केबाज अखिल कुमार, एशियाई खेलों के गोल्ड मेडल विजेता रोंजन सोढ़ी और अभिषेक वर्मा, ओलंपिक ब्रॉन्ज मेडल विजेता और स्टार पूर्व हॉकी खिलाड़ी अशोक ध्यानचंद और टोक्यो पैरालंपिक पदक विजेता योगेश कथूनिया और देवेन्द्र झाझरिया एक इंटरैक्टिव सेशन में शामिल हुए।

बता दें कि इस अवसर पर केंद्रीय खेल मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया भी मौजूद थे। उनके साथ खेल सचिव सुजाता चतुर्वेदी, भारतीय खेल प्राधिकरण के महानिदेशक संदीप प्रधान, डीएसजेए के अध्यक्ष अभिषेक त्रिपाठी और सचिव सबी हुसैन तथा टारगेट ओलंपिक पोडियम स्कीम के सीईओ कमोडोर पीके गर्ग भी मौजूद थे। डीएसजेए की कार्यकारी समिति के सदस्य भी इस अवसर पर मौजूद थे।

डॉ. मंडाविया ने कहा कि नए युग के भारत ने बहुत प्रगति की है, लेकिन ये तो बस शुरुआत है। 2047 तक, जब हम स्वतंत्रता के 100 वर्ष पूरे करेंगे, हम दुनिया में खेलों में अग्रणी बनने की आकांक्षा रखते हैं और इसलिए, इस तरह के मंचों पर चर्चा करना महत्वपूर्ण है। इन खेलों को कवर करने वाले पत्रकार भी उन भावनाओं को कैद करने के लिए जिम्मेदार हैं, जो एक एथलीट के मन में तब आती हैं, जब वे पदक जीतते हैं। मैं अपने एथलीटों को आगामी ओलंपिक और पैरालिंपिक के लिए शुभकामनाएं देता हूं और मुझे यकीन है कि वे हमारे देश को गौरवान्वित करेंगे। इस अवसर पर, डॉ. मंडाविया ने ‘पाथवे टू पेरिस’ नामक एक पुस्तिका भी लॉन्च की, जिसमें भारतीय दल के लिए ओलंपिक 2024 की राह पर प्रकाश डाला गया है। भारत से 117 एथलीट पेरिस जाएंगे, जहां ओलंपिक खेल 26 जुलाई से 11 अगस्त तक होंगे। पैरालंपिक खेल 28 अगस्त से आठ सितंबर तक होंगे।

ये भी पढ़ें- राजस्थान: 50 हजार पदों पर भर्तियां कर रहा चिकित्सा विभाग- स्वास्थ्य मंत्री गजेन्द्र सिंह खींवसर

About Post Author